Sunday, Jan 26, 2020
fire man rajesh shukla saved 11 lives in delhi fire anaj mandi incident

अनाज मंडी आग: इस फायरकर्मी ने 'सुपर हीरो' की तरह किया काम, अकेले बचाई 11 की जान

  • Updated on 12/8/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली (Delhi) के अनाज मंड़ी (Anaj mandi) में लगी आग में बचाव कार्य के दौरान एक फायरकर्मी हीरो की तरह सामने आए हैं। इनका राम राजेश शुक्ला (Rajesh Shukla) है। राजेश ने सबसे पहले आग लगी इमारत में प्रवेश किया। उसके बाद उन्होंने करीब 11 लोगों की जान बचाई। 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने दमकल कर्मी राजेश शुक्ला से मुलाकात कर उनकी सराहना की। इसके साथ ही जैन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर राजेश की तारीफ की है। उन्होंने लिखा है कि राजेश शुक्ला असली हीरो हैं। ये वो पहले इंसान हैं जिन्होंने घटनास्थल में प्रवेश किया और 11 लोगों की जान बचाई। उनकी हड्डियों में दिक्तत होने के बावजूद उन्होंने अंत तक अपना काम किया। जैन ने लिखा है कि मैं इस बहादुर हीरो को सलाम करता हूं। 

#Delhi Fire: अनाज मंडी में लगी भीषण आग से हाहाकार, 43 लोगों की मौत, कई घायल

हादसे में 43 लोगों की मौत
बता दें कि दिल्ली के रानी झांसी रोड में आज यानी रविवार सुबह अचानक अनाज मंडी (Anaj Mandi) स्थित एक इमारत में आग लग गई। सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की 30 गाड़ी पहुंचीं। घटना स्थल से 56 लोगों को बचाया गया है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस आगजनी में अब तक 43 लोगों की मौत की हो चुकी है। बताया जा रहा है कि आग शॉट सर्किट होने के कारण लगी है। 

अनाज मंडी आग: मौके पर पहुंचे CM केजरीवाल, मृतकों के परिवारों को 10 लाख के मुआवजे का ऐलान

सीएम केजरीवाल ने किया10 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घटना पर दुख व्यक्त किया। सीएम केजरीवाल ने मृतकों के परिवारों के लिए 10 लाख मुआवजे का किया ऐलान, घायलों को फ्री इलाज के साथ 1 लाख रुपये की सहायता दी जाएगी। गृह मंत्री अमित शाह ने संबंधित विभागों को सभी सुविधा मुहैया कराने के आदेश दिए। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.