Thursday, Mar 21, 2019

न्यूजीलैंड की मस्जिद में फायरिंग से क्रिकेट जगत स्तब्ध

  • Updated on 3/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। न्यूजीलैंड में दो मस्जिदों पर हुए आतंकवादी हमले की क्रिकेट जगत ने कड़ी निंदा की है और भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इसे ‘स्तब्ध करने वाला और दर्दनाक’ बताया है। न्यूजीलैंड में क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में शुक्रवार को हुई गोलीबारी में कम से कम 49 लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

आईपीएल में घरेलू टीम के लिये खेलना हमेशा विशेष होता है: इशांत

एक बंदूकधारी की पहचान ऑस्ट्रेलियाई चरमपंथी के रूप में हुई है जिसने हमले की स्पष्ट रूप से ऑनलाइन लाइवस्ट्रीमिंग की। बांग्लादेशी टीम एक मस्जिद के करीब थी, लेकिन बाल बाल बच गई। इस हमले के बाद दौरा रद्द कर दिया गया है। कोहली ने कहा ‘स्तब्ध करने वाला और दर्दनाक।

क्राइस्टचर्च में इस कायरतापूर्ण घटना से प्रभावित लोगों के प्रति मेरी सहानुभूति है। बांग्लादेशी टीम के भी सुरक्षित रहने की कामना।’ न्यूजीलैंड के क्रिकेटर जिम्मी नीशाम ने कहा कि इस घटना से वह स्तब्ध हैं । उन्होंने कहा,‘लंबे समय तक हम दुनिया में हो रहे घटनाक्रम को दूर से देखते थे और हमें लगता था कि हम अपने छोटे से कोने में अलग हैं और सुरक्षित हैं।

लिएंडर ने 42 साल में ग्रैंडस्लैम जीता, मैं कम के कम कुछ क्रिकेट खेल सकता हूं: श्रीसंत

आज का दिन भयावह है।’ भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने लिखा,‘इस दुनिया में कोई भी जगह मानवता के लिये सुरक्षित नहीं है क्योंकि इस धरती पर सबसे बड़ा खतरा इंसान ही है।’ उन्होंने ट्वीट किया,‘न्यूजीलैंड से दिल तोड़ने वाली खबर आ रही है। इंसानियत को क्या हो गया है।’

वहीं हरभजन सिंह ने लिखा,‘इस भयावह खबर से स्तब्ध हूं। एक और आतंकी हमला। हम कहां जा रहे हैं। इन कायरों का कोई धर्म नहीं है। सभी पीड़ितों के साथ सहानुभूति।’ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने ट्वीट किया,‘क्राइस्टचर्च से भयावह खबर। दुख के इस समय में सभी पीड़ितों के साथ हमदर्दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.