Friday, May 14, 2021
-->
first announced in ndmc municipal performance index 2020 rkdsnt

एनडीएमसी म्यूनिसिपल परफॉर्मेंस इंडेक्स 2020 में सर्वप्रथम घोषित

  • Updated on 3/4/2021
नई दिल्ली, (नवोदय टाइम्स): नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) को म्यूनिसिपल परफॅार्मेंस इंडेक्स 2020 के लिए केंद्रीय शहरी मंत्रालय ने राष्ट्रीय स्तर पर 10 लाख से कम जनसंख्या वाले शहरों में सर्वप्रथम घोषित किया गया है। बता दें कि मंत्रालय की ओर से शहरी जीवन को सुगम बनाने और नगर निकायों के प्रदर्शन सूचकांक 2020 के परिणाम घोषित किए गए हैं।

फिल्मकारों पर आयकर विभाग की छापेमारी को लेकर कांग्रेस-भाजपा में छिड़ी सियासी जंग


एनडीएमसी के अध्यक्ष धर्मेन्द्र ने एनडीएमसी की ओर से शहरी विकास मंत्री से इस आशय की सूचना को एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से प्राप्त किया। घोषणा के बाद धर्मेंद्र ने कहा कि एनडीएमसी, नगर निकायों के प्रदर्शन सूचकांक के 2019 में शुभारंभ होने के बाद से इसके सभी 5 सेटों में भाग ले रही है, जो सेवा, वित्त, योजना, प्रौद्योगिकी और प्रशासन हैं।

पश्चिम बंगाल में चुनाव नहीं लड़ेगी शिवसेना, ममता को बताया 'बंगाली असली शेरनी'

उन्होंने कहा कि एनडीएमसी का प्रयास हमारे नागरिकों को जीवन की उत्कृष्ट गुणवत्ता प्रदान करने और सुधारने का रहा है। म्यूनिसिपल परफॉर्मेंस इंडेक्स (एमपीआई) में सुधार के लिए सक्रिय भागीदारी ने एनडीएमसी क्षेत्र में नगरपालिका सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार करने और उन्हें बेहतर बनाने के लिए अच्छी अंतर्दृष्टि और सीखने के अवसर प्रदान किए हैं।

हरियाणा डीजीपी मनोज यादव को लेकर अनिल विज ने अपनाया कड़ा रुख

2019 में 65 वें स्थान को प्राप्त करने वाली एनडीएमसी ने इस वर्ष पूरे देश मे सर्वप्रथम स्थान ग्रहण करके उन्नति का शिखर छू लिया है। उन्होंने कहा कि 311 मोबाइल ऐप, ऑनलाइन बिल ट्रैकिंग सिस्टम, सार्वजनिक शौचालयों में क्यूआर आधारित प्रतिक्रिया तंत्र कुछ ऐसी नई पहल हैं। एनडीएमसी ने नागरिक सेवाओं से संबंधित सभी रिकॉर्डों को डिजिटल कर दिया है।

CBI निदेशक पद को लेकर ‘कॉमन कॉज’ की ओर से भूषण ने किया सुप्रीम कोर्ट का रुख

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

 


 

comments

.
.
.
.
.