Thursday, Apr 02, 2020
first case of corona in chandigarh 23 year old girl found corona positive

चंडीगढ़ में कोरोना का पहला केस, 23 साल की लड़की हुई संक्रमित

  • Updated on 3/19/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश दुनिया में कोरोना (Coronavirus) का कहर लगातार जारी है। पल-पल कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। वहीं चंडीगढ़ (Chandigarh) में कोरोना का पहला पॉजिटिव केस मिला है। एक 23 साल की लड़की कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। भारत में अब तक कोरोना के 166 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं अब तक इस वायरस की चपेट में आकर 3 लोगों की मौत हो चुकी है। हरियाणा में इस वायरस से अब तक 10 लोग संक्रमित हो चुके हैं। 

वहीं कोरोना वायरस (Coronavirus) के एक संदिग्ध मरीज ने बुधवार की रात सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung Hospital) की बिल्डिंग से कूदकर जान दे दी। मृत युवक सिआना गांव, बलाचौर, एसबीएस नगर पंजाब का रहने वाला था। बुधवार को ही वह सिडनी से नई दिल्ली आया था। प्राथमिक जांच के बाद कोरोना होने का शक हुआ तो उसे एयरपोर्ट से सीधे सफदरजंग अस्पताल भेज दिया गया था। अभी यह बात साफ नहीं हो पाई है कि उसने आत्महत्या कोरोना होने के खौफ से की या वजह कुछ और है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

देश में कोरोना बरपा रहा कहर, नोएडा- राजस्थान में धारा 144 लागू

नोएडा-राजस्थान में धारा-144
कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश के नोएडा (Noida) में धारा 144 लागू कर दी गई है। नोएडा में कोरोना के अब तक 04 मामले सामने आए हैं। पूरे उत्तर प्रदेश में इस वायरस की चपेट में अब तक 16 लोग आ चुके हैं। वहीं राजस्थान के एक परिवार के 3 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इस परिवार के एक किलोमीटर के दायरे में धारा 144 लागू की गई है। प्रशासन की ओर से ऐसा इसलिए किया गया है ताकि इस वायरस को फैलने से रोका जा सके। 

कोरोना वायरस के डर से कर्मचारियों ने की दफ्तर बंद करने की मांग

स्कूल-कॉलेज-पर्यटन स्थल बंद
देश भर में इस वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। स्कूल-कॉलेज बंद किए गए हैं। वहीं 31 मार्च तक परीक्षाएं भी रद्द कर दी गई है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश में पर्यटन स्थलों को भी एहतियातन बंद कर दिया गया है। कोरोना वायरस (Corona virus) महामारी के चलते पर्यटकों के लिए ताजमहल (Taj Mahal) बंद किए जाने पर आगरा की टूर एजेंसियों और होटल मालिकों ने ऐतराज जताया है। इस बीच प्रमुख ट्रैवल्स कंपनियों ने अपने भारत भ्रमण के सभी कार्यक्रम निरस्त कर दिए हैं। टूर एंड आई के महाप्रबंधक मातहत सिंह ने कहा कि ताजमहल को अचानक बंद करने का फैसला सही नहीं है और इसके लिए पुरातत्व विभाग को एक सप्ताह पहले जानकारी देनी चाहिये थी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.