Tuesday, Oct 19, 2021
-->
first death due to corona virus in america donald trump

#Coronavirus: अमेरिका में पहली मौत, ट्रंप ने अंतरराष्ट्रीय यात्रा पर लगाया प्रतिबंध

  • Updated on 3/1/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने ईरान (Iran) से यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया और अपने नागरिकों को सलाह दी कि वे दक्षिण कोरिया (South Korea) और इटली (Italy) के कुछ हिस्सों में न जाएं। अमेरिका ने यह घोषणा ऐसे समय में की है जब कोरोना वायरस (Coronavirus) से देश में मौत का पहला मामला वाशिंगटन (Washington) राज्य से सामने आया है।

ईरान में महामारी बना कोरोना, हजारों लोगों की जांच कराएगी सरकार

कोरोना वायरस से अमेरिका में हुई पहली मौत 
ट्रंप ने व्हाइट हाउस (white House) में संवाददाताओं से कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक महिला की मौत हो गई और वह काफी अच्छी महिला थी। वह स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से ग्रस्त थीं। उन्होंने कहा कि अमेरिका में और भी मामले आ सकते हैं लेकिन स्वस्थ लोग ठीक होने में सक्षम हैं। अमेरिका में अब तक 15 लोग कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं। वहीं दूसरे संवाददाता सम्मलेन में उन्होंने कहा, 'घबराने की कोई जरूरत नहीं है। हमारा देश किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।'

अमरीका में अज्ञात स्रोत से फैल रहा कोरोना संक्रमण, चौथे मामले की पुष्टी

अमेरिका सरकार ने अपने नागरिकों को दी सलाह
इस संवाददाता सम्मेलन में शामिल होते हुए अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा कि ट्रंप ने उन विदेशी नागरिकों के अमेरिका प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है जिन्होंने पिछले 14 दिन में ईरान की यात्रा की थी। अमेरिका ने अपने नागरिकों को सलाह दी है कि वह दक्षिण कोरिया और इटली के उन हिस्सों की यात्रा करने से बचें जहां कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। सेंटर फॉर डिसीस कंट्रोल डायरेक्टर रॉबर्ट रेडफील्ड के अनुसार कोरोना वायरस के 22 मामले अमेरिका में अब तक सामने आ चुके हैं।

COVID19: कोरोना वायरस की चपेट में साउथ कोरिया, सामने आए 2,931 मामले

इटली में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले
इटली के लुम्बार्डी क्षेत्र में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। दो दिन पहले इनमें 50 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई थी। इटली में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 889 हो गई है। अब तक यहां 34 लोगों की मौत हो चुकी है। इटली के विदेशमंत्री लुइजी डी मायो ने मीडिया को संयम बरतने को कहा है। उन्होंने कहा कि वायरस की खबरों से इटली के पर्यटन उद्योग पर बहुत बुरा असर पड़ा है। वायरस से ज्यादा नुकसान इसकी खबरों की वजह से हो रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.