Wednesday, Oct 20, 2021
-->
first patient arrived at shakur basti covid care center of railways new delhi pragnt

दिल्ली: रेलवे आइसोलेशन कोच में पहुंचा कोरोना का पहला मरीज, पीयूष गोयल ने दी जानकारी

  • Updated on 6/24/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली (Delhi) के शकूर बस्ती (Shakur Basti) रेलवे स्टेशन पर रेलवे के परिवर्तित पृथक-वास कोच में यहां कोरोना वायरस (Coronavirus) का पहला संदिग्ध मरीज पहुंचा। अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए कहा कि करीब 15 और मरीजों के आने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि ये सभी कोरोना वायरस संक्रमण के संदिग्ध मरीज हैं।

दिल्ली में कोरोना विस्फोट! 24 घंटे में सामने आए 3,788 केस, संक्रमितों का आंकड़ा 70 हजार के पार

रेलवे के कोविड केयर सेंटर में पहुंचा पहला मरीज
शकूर बस्ती रेलवे स्टेशन के रखरखाव डिपो में फिलहाल करीब 50 ऐसे कोच खड़े हैं। रेलवे ने इन कोचों में कुछ बदलाव कर इन्हें मरीजों को ठहराने के लिहाज से तैयार किया है। प्रत्येक कोच में 16 बिस्तरों की क्षमता है। रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने ट्वीट किया, 'नई दिल्ली में रेलवे के शकूर बस्ती कोविड देखभाल केंद्र में पहला मरीज पहुंचा। कोरोना वायरस के खिलाफ इस जंग में हम हर जरूरी मदद उपलब्ध कराने के लिए संकल्पित हैं।'

होम आइसोलेशन की पुरानी नीति के लिए सिसोदिया ने अब अमित शाह को लिखा पत्र

UP के मऊ जंक्शन में 59 कोरोना संक्रमित एडमिट
रेलवे ने दिल्ली सरकार (Delhi Government) को ऐसे 503 कोच उपलब्ध कराए हैं। रेलवे के आइसोलेशन कोचों में भर्ती किए जाने वाला यह मरीजों का दूसरा जत्था होगा। इससे पहले उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मऊ रेलवे स्टेशन पर करीब 59 मरीजों को रेलवे के आइसोलेशन कोच में रखा गया था जिनमें से कई को संक्रमण मुक्त होने पर छुट्टी भी मिल चुकी हैं।

CM केजरीवाल को बड़ा ऐलान- पूरी दिल्ली में बैंक्वेट हॉल बनेंगे कोरोना सेंटर, हर बेड पर होगी ऑक्सीजन

दिल्ली में कोरोना का कहर
दिल्ली सरकार के बुलेटिन के अनुसार, बुधवार को कोरोना के 3,788 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 70,390 हो गई है। वहीं राजधानी में एक दिन में 64 लोगों की मौत के बाद संक्रमण से मरने वालों की संख्या कुल 2,365 हो गई। हालांकि राहत की बात ये है कि 24 घंटों में 2124 मरीज ठीक होकर घर लौट गए हैं।बुलेटिन के अनुसार, राज्य में फिलहाल 26,588 लोगों का संक्रमण का इलाज चल रहा है।

कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरों को यहां पढ़ें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.