first sale of realme 5 from 27th august, users can buy smartphone from flipkart

Realme 5 की पहली 27 अगस्त से, फ्लिपकार्ट से खरीद सकेंगे स्मार्टफोन

  • Updated on 8/26/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। रियलमी 5 की पहली सेल कल से शुरू होगी। Realme 5 स्मार्टफोन कई मायनो में लोगों के लिए खास है। यह पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें दस हजार के सेगमेंट में यूजर्स को चार कैमरे वाला स्मार्टफोन मिलेगा। बता दें कि कंपनी ने 20 अगस्त को रियलमी ने दो नए स्मार्टफोन Realme 5 और Realme 5 Pro को लॉन्च किया है। दोनों ही स्मार्टफोन में कंपनी ने चार कैमरे दिए हुए हैं।

Smart TV लेने का कर रहे हैं प्लान तो रुकिए, मिलने वाले हैं बेहतर ऑफर्स

कंपनी इस फोन के बेस मॉडल यानि 3GB रैम के साथ 32GB इंटर्नल स्टोरेज वाले को 9,999 रुपये में, 4GB रैम के साथ 64GB इंटर्नल स्टोरेज वाले को 10,999 रुपये में और इसके टॉप मॉडल 6GB रैम के साथ 128GB इंटर्नल स्टोरेज वाले को 11,999 रुपये में ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराएगी। आइए जानते हैं कि इस स्मार्टफोन में यूजर्स के लिए क्या खास है...

महिला दिवस 2019: भारतीय रक्षा बलों में महिलाओं को जगह मिलने से राष्ट्र हुआ गौरवान्वित

डिस्प्ले एंड बॉडी- कंपनी ने इस स्मार्टफोन को एंटरटेनमेंट को ध्यान में रखते हुए 6.5 इंच की बड़ी डिस्प्ले दी है। यह डिस्प्ले एक IPS LCD पैनल से बनी हुई है। डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए इसमें गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है।

प्रोसेसर- Realme 5 में Qualcomm SDM665 Snapdragon 665 का चिपसेट है जो कि एक ऑक्टा कोर प्रोसेसर है। यह स्मार्टफोन ऑउट ऑफ दि बॉक्स Android 9.0 (Pie) पर रन करता है।

अमेरिका-चाइना ट्रेड वार बढ़ा सकता है दुनिया में मंदी का संकट

मेमोरी- इस स्मार्टफोन की सबसे खास बात यह है कि कंपनी ने इसके तीन मेमोरी वेरिएंट को मार्केट में उतारा है बावजूद इसके तीनों वेरिएंट ऑप्शन में हमें डेडीकेटेड कार्ड स्लाट दिया गया है। इसकी मदद से हम 256GB तक अपने फोन की मेमोरी को बढ़ा सकते हैं।

पूर्व PM मनमोहन सिंह से हटाई गई SPG सुरक्षा, सिर्फ चार लोगों को ही मिलेगी यह सुविधा

कैमरा- इसके रियर में हमें चार कैमरे देखने को मिलते हैं जिसमें प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल की है। लो लाइट परफार्मेंस के लिए 1.8 अपर्चर दिया गया है। दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल जबकि तीसरा और चौथा कैमरा 2-2 मेगापिक्सल के हैं। 

सेल्फी कैमरे के लिए फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का दिया गया है। फ्रंट और बैक दोनों कैमरे से एचडी रिकार्डिंग की जा सकती है। 

रियलमी 5 में कंपनी ने 5000mAh की बड़ी बैटरी दी है जो कि 10W की फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। स्मार्टफोन के बैक पैनल में लॉक-अनलॉक करने के लिए फिंगर प्रिंट सेंसर दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.