Tuesday, Oct 04, 2022
-->
fluctuations continue in corona patients, appeal to adopt covid protocol

कोरोना मरीजों में उतार-चढ़ाव बरकरार, कोविड प्रोटोकॉल अपनाने की अपील

  • Updated on 3/15/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। होली से पूर्व कोरोना संक्रमण के मरीजों में कमी आ रही है। मंगलवार को भी 8 मरीजों की पुष्टि हुई। जबकि, 7 मरीज स्वस्थ हुए। जबकि होली बाद संक्रमण बढऩे की आशंका को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग लगातार कोविड प्रोटोकॉल अपनाने की बात कर रहा है। सीएमओ डॉ. भवतोष शंखधर ने भी लोगों से कोरोना को ध्यान में रखते हुए होली खेलने की अपील की है। 

जिले में कोरोना संक्रमण का प्रभाव कम हो गया है। लेकिन, अभी भी मरीजों की संख्या में उतार-चढ़ाव जारी है। बीते सोमवार को जहां 5 मरीजों की पुष्टि की गई थी। वहीं, ठीक 24 घंटे बाद मरीजों की संख्या 8 पर पहुंच गई। इससे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी जिले से कोरोना संक्रमण का प्रभाव पूरी तरह से खत्म होने से इंकार कर रहे है। हालंाकि, जनवरी 2022 बाद जनपद में मरीजों की संख्या में कमी आ रही है।

अकेले जनवरी में 25 हजार से अधिक संक्रमित सामने आए। इसके बाद फरवरी में मरीजों की संख्या में तेजी से कमी आते हुए मात्र 1700 रह गए। वहीं, मार्च माह में अब तक 127 मरीज सामने आ चुके है। वहीं, कोरोना की चपेट में आने वाले लोग भी तेजी से स्वस्थ हो रहे है। मंगलवार को जारी कोविड रिपोर्ट में 8 मरीजों की पुष्टि हुई है। 7 मरीजों  ने कोरोना को मात दी। अब जिले में 37 सक्रिय मरीज है।

नेत्र रोग विशेषज्ञ सीएमओ डॉ. भवतोष शंखधर का कहना है कि कोविड संक्रमण कम हो गया है, लेकिन अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में अभी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी है। होली के त्यौहार पर एक-दूसरे को गुलाल लगाकर गले मिलने की परंपरा है, लेकिन इस बार भी गले मिलने से परहेज ही करें तो बेहतर है।

हाथ जोडक़र एक-दूसरे को होली की शुभकामनाएं दें। वहीं, होली खेलते समय आंखों का बचाव जरूरी है। बाजार में केमिकल युक्त रंगों की अधिकता है। होली खेलते समय आंखों में केमिकल चले जाने का खतरा रहता है। होली खेलने के लिए केवल प्राकृतिक रंगों का ही प्रयोग करें। आंख में यदि रंग गिर जाए तो उसे रगडऩे से बचें। आंखों को धोएं, फिर भी आराम नहीं मिलने पर चिकित्सक से सलाह लें।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.