Sunday, Feb 05, 2023
-->
fluctuations-in-corona-cases-continue-43-new-infected-found

कोरोना के मामलों में उतार-चढ़ाव जारी, 43 नए संक्रमित मिले

  • Updated on 5/14/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। गाजियाबाद में शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी कोविड रिपोर्ट में 43 नए संक्रमितों की पुष्टि की गई है। जबकि, इतने की मरीजों ने कोरोना को मात दी है। संक्रमितों में 7 छात्र भी शामिल है। जिसके बाद कोरोना के एक्टिव केस 236 रह गए है। सभी मरीजों का उपचार होम आइसोलेशन में चल रहा है। कोरोना संक्रमण के फैलाव में उतार-चढ़ाव जारी है।

शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी की गई कोविड रिपोर्ट में 0 से 12 वर्ष  के 3, 13 से 20 वर्ष के 5,  21 से 40 वर्ष के 13, 41 से 60 वर्ष के 15 और 60 वर्ष से अधिक आयु वाले 7 संक्रमितों की पुष्टि की गई है। राहत की बात यह है कि कोरोना को मात देने वाले मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। इस सप्ताह में संक्रमण के जितने मामले मिले उससे ज्यादा मरीजों ने कोरोना को मात दी है।

हालांकि मई में अब तक 635 मरीज कोरोन की चपेट में चुके हैं। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता का कहना है कि संक्रमित मरीज मिलने के साथ पूर्व में होम आइसोलेट मरीज स्वस्थ भी हो रहे हैं। यही सिलसिला जारी रहा तो अगले कुछ दिनों में एक्टिव केस की संख्या 100 से कम हो जाएगी। संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए कोरोना टेस्टिंग को बढ़ाने का भी लगातार प्रयास जारी है।

68 फीसदी आरटी-पीसीआर टेस्ट हुए 
शनिवार को जारी कोविड रिपोर्ट में कोविड टेस्टिंग में कमी देखने को मिली है। रिपोर्ट में 68 फीसदी यानी 2644 ही आरटी-पीसीआर टेस्ट किए गए। इससे पूर्व यह 80 से 82 फीसदी थी। शासन स्तर से दिए गए लक्ष्य के अनुसार प्रतिदिन 3900 टेस्ट करने होते है।


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.