Thursday, Mar 21, 2019

कांग्रेस से गठबंधन पर केजरीवाल ने दी सफाई, कही ये बड़ी बात

  • Updated on 3/13/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आप अब दिल्ली की सभी सातों सीटों पर अपने बूते ही चुनाव लड़ेगी। उन्होंने बताया कि पार्टी ने एक सर्वे भी कराया है, जिसमें पांच लाख लोगों में से करीब 56 फीसदी का मत आप के पक्ष में है।

जबकि 44 फीसदी भाजपा व अन्य दल के साथ हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के मुद्दे पर ही चुनाव लड़ा जाएगा। आगामी लोकसभा चुनाव में दिल्ली के मतदाता प्रधानमंत्री बनाने के लिए नहीं बल्कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए मतदान करेंगे।

 ऑटो किराए में वृद्धि को लागू करने में लग सकता है समय, जारी नहीं हुई अधिसूचना 

उन्होंने कांग्रेस के साथ गठबंधन के बारे में कहा कि दोनों पक्षों के बीच संवाद सही तरह से नहीं हो सका है, ऐसे में अब लोकसभा चुनाव में और अधिक कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर इंतजार नही है। आप दिल्ली की सभी सीटों पर अपने बलबूते चुनाव लड़ेगी।

प्रेस वार्ता के दौरान केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर किसी तरह की बातचीत नहीं चल रही है। पार्टी ने छह सीटों पर पहले ही अपने प्रत्याशी घोषित कर दिये हैं, जल्द ही पश्चिमी दिल्ली सीट पर भी उम्मीदवार घोषित कर दिया जाएगा। पार्टी संयोजक ने कहा कि आप आगामी लोकसभा चुनाव में दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की मांग पर लड़ेगी।

लोकसभा चुनाव से पहले केजरीवाल की बढ़ी मुश्किलें, दर्ज हुई FIR

उन्होंने कहा कि दिल्ली के पूर्ण राज्य नहीं होने के कारण आप सरकार चार साल में दिल्ली की जनता के हित में तमाम महत्वपूर्ण काम नहीं कर सकी। इससे स्पष्ट है कि दिल्ली के लिये पूर्ण राज्य ही प्रमुख मांग है। 

उन्होंने कहा कि भाजपा ने पिछले चुनाव में पूर्ण राज्य की मांग को पूरा करने का दिल्ली की जनता से वायदा किया था। लेकिन सत्ता में आने के बाद भाजपा इससे मुकर गयी है। केजरीवाल ने कहा कि आप अपने चुनाव प्रचार अभियान में पूर्ण राज्य के मुद्दे की हकीकत से जनता को अवगत करायेगी। 

अपना माइक्रो ग्रिड लगाएं बिजली का बिल बचाएं, मिलेंगे और भी फायदे

इसके लिये पार्टी कार्यकर्ता लोगों को बतायेंगे कि पिछले दो दशक से भाजपा किस प्रकार से इस मामले में जनता को धोखा दे रही है। उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले आप ने एक और आंतरिक सर्वे कराया था, जिसमें करीब 18 हजार से अधिक लोगों ने आप के प्रति अपना विश्वास जताया था। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.