Wednesday, Oct 05, 2022
-->
food-safety-department-collected-13-samples-in-raids

खाद्य सुरक्षा विभाग ने छापेमारी में किए 13 सैंपल इकट्ठा, 22 मिलावट खोरों पर ठोका गया 92 लाख जुर्माना

  • Updated on 8/8/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। त्यौहारी सीजन शुरू होते ही खाद्य सुरक्षा विभाग सक्रिय हो गया है। सोमवार से विभाग द्वारा खाद्य पदार्थों में मिलावट पर रोकथाम के लिए विशेष अभियान की शुरूआत की गई। जिसमें जनपद के विभिन्न इलाकों से सैंपल इकट्ठे कर जांच के लिए भेजे गए। इसके साथ ही जुलाई में अभियान के दौरान इकट्ठा किए नमूनों की जांच रिपोर्ट के आधार पर 22 लोगों पर 92 लाख से ज्यादा का जुर्माना लगाया गया है। 

5 टीमों ने की छापेमारी 
खाद्य विभाग के सहायक आयुक्त विनीत कुमार ने बताया कि 3 दिनों तक चलने वाले इस अभियान के लिए 5 टीमें बनाई गई हैं। पहली टीम ने अम्बेडकर रोड स्थित न्यू गढवाल पनीर, चौपला स्थित लोकनाथ लस्सी वाले समेत कुल 6 सैंपल इकट्ठा किए। दूसरी टीम ने इंदिरापुरम में स्थित अहिंसा खंड में आकाश मार्ट व शिप्रा सनसिटी में मदर डेयरी समेत 2 सैंपल इकट्ठा किए। तीसरी टीम ने लाल कुंआ स्थित कान्हा स्वीट्स, डब्लू स्वीट्स व एलबी स्वीट्स से कुल 3 सैंपल लिए। चौथी टीम ने लाजपत नगर में अग्रवाल बीकानेर स्वीट्स व राजेन्द्र नगर स्थित अग्रवाल स्वीट्स से सैंपल लिए। जांच के दौरान कुल 13 सैंपल इकट्ठा हुए। जिन्हें जांच के लिए भेज दिया गया। सहायक आयुक्त ने बताया कि अभियान में खास तौर पर दूध व दूध से बने उत्पादों के सैंपल इकट्ठा किए गए हैं। 

22 लोगों पर लगा 92 लाख का जुर्माना 
वहीं जुलाई में विभाग की कार्यवाही में दोषी पाऐ गए 22 लोगों पर विभाग ने 92 लाख से ज्यादा जुर्माना लगाया है। सहायक आयुक्त ने बताया कि जुलाई में विभाग द्वारा 242 नूमने लिए गए। जिसमें 155 वाद दायर हुए। जिसमें से 22 लोगों पर 92 लाख 40 हजार का जुर्माना लगाया गया है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.