Thursday, Mar 21, 2019

मुंबई: फुटओवर ब्रिज हादसे में मरने वालों की संख्या हुई 5, मुआवजे का ऐलान

  • Updated on 3/14/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मुंबई के सीएसटी स्टेशन पर आज शाम एक फुट ओवर ब्रिज गिरने से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 34 लोगों के घायल होने की खबर है। हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 5 हो गई है जिनमें से 3 महिलाएं हैं। महाराष्ट्र सरकार ने मरने वालों को 5-5 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है।

राफेल मामला: पहले मोदी सरकार की आपत्तियों पर फैसला करेगा सुप्रीम कोर्ट 

हादसे के बाद से ही सड़क पर लंबा ट्रैफिक जाम लगा गया है और वहीं दूसरी तरफ लोगों को बचाने की मशक्कत जारी है। मौके पर पुलिस और एंबुलेंस की गाड़ियां पहुंच गई हैं और घयलों को अस्पताल पहुंचाने का काम जारी है। मिली जानकारी के मुताबिक लोगों को मलबे से बाहर निकाल लिया गया है, लेकिन कुछ लोगों के अभी दबे होने की आशंका भी जताई जा रही है।

घयलों को सेंट जॉर्ज और जीटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। फुट ओवर ब्रिज गिरने की यह कोई पहली घटना नहीं है इससे पहले साल 2017 में भी ऐसी एक घटना घटी थी। लेकिन उस घटना से भी अभी तक कोई सबक नहीं लिया गया है। आज हुए इस हादसे में सड़क पर चल रहे लोग बड़ी संख्या में घायल हुए हैं। वहीं पीड़ितों को बचाने के लिए भी सबसे पहले आस-पास के लोग ही आगे आए। बताया जा रहा है कि ब्रिज काफी पुराना था और जर्जर हालत में भी था।

मायावती ने उत्तर प्रदेश बसपा प्रत्याशियों की सूची को दिया अंतिम रूप

मुंबई कांग्रेस के नेता संजय निरूपम ने हमले पर दुख जताया है और महाराष्ट्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि ऐसे कई ब्रिज है शहर में जो काफी पुराने हैं और जर्जर हालत में हैं फिर भी सरकार का इनपर कोई ध्यान नहीं है। लोग इसी हालत में सड़क पार करने के लिए उस ब्रिज का इस्तेमाल कर रहे थे।

चुनाव आयोग पीएम मोदी पर भी लागू करे फोटो वाली आचार संहिता : AAP

मुंबई पुल हादसे में लोगों की मौत से बहुत दुखी हूं : मोदी 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को मुंबई में फुट ओवर पुल गिरने से लोगों की मौत होने पर शोक जताया। दक्षिण मुंबई में हुए हादसे में पांच लोगों की मौत हुई है जबकि 29 लोग घायल हैं। मोदी ने ट्वीट किया है, मुंबई में फुट ओवर पुल ढहने से लोगों की मौत से शोकाकुल हूं। मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। घायलों के जल्दी स्वस्थ होने की कामना करता हूं। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता मुहैया करा रही है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.