Wednesday, Jan 29, 2020
for the people of jammu and kashmir thoughtfully take the decision to remove 370 modi

जम्मू- कश्मीर के लोगों के लिए सोच- समझकर लिया 370 हटाने का फैसला- PM मोदी

  • Updated on 8/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से धारा 370 (Article 370) हटाए जाने के फैसले के बाद ये BJP की मोदी सरकार (BJP Governement) का अबतक का सबसे बड़ा फैसला माना जा रहा है। केंद्र सरकार (Central Governement of India) का ये फैसला ऐतिहासिक माना गया। 370 हटाए जाने पर प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) का कहना है कि ये फैसला उनकी सरकार ने काफी सोच-समझ कर ली है। और केंद्र सरकार का जम्मू-कश्मीर को लेकर कई बड़ी योजनाएं हैं। जिससे घाटी (Jammu-Kashmir) का विकास हो सके।

देश भर में अदा की गई नमाज, पीएम मोदी सहित इन नेताओं ने कहा ईद मुबारक

सोच-समझ कर लिया 370 हटाने का फैसला- मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने एक अंग्रेजी अखबार को इंटरव्यू देते हुए कहा कि 'कश्मीर को लेकर हमारी सरकार ने जो फैसला किया, वो पूरी तरह से देश का मामला है। हमने इस फैसले को काफी सोच-समझ कर लिया है। हमें पूरा भरोसा है कि इससे जम्मू-कश्मीर के लोगों को बहुत फायदा होगा। बता दें कि प्रधानमंत्री जब देश को संबोधित कर रहे थे तो उन्होंने जम्मू-कश्मीर में निवेश की बात की थी और ‘नये कश्मीर’ की भी बात की थी। उन्होंने कहा कि देश के बड़े उद्योगपतियों ने जम्मू-कश्मीर में निवेश की इच्छा जताई है।

चीन : विदेश मंत्री एस जयशंकर ने की उपराष्ट्रपति वांग छीशान से मुलाकात

इस फैसले से कश्मीर के लोगों को मिलेंगे अवसर 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि धारा 370 को लेकर हमने जो फैसला लिया है, उससे कश्मीर के लोगों का फायदा होगा। इस फैसले से कश्मीर में लोगों को कई अवसर मिलेंगे। धारा 370 हटने के बाद कश्मीर में टूरिज्म, कृषि, IT और हेल्थकेयर समेत कई सेक्टरों में फायदा होगा। इससे कश्मीर के लोगों को बड़ा मंच मिलेगा। घाटी में IIT, IIM, AIIMS के जरिए युवाओं को शिक्षा के अवसर मिलेंगे और घाटी में रोजगार के मौके होंगे। रेलवे, एयरपोर्ट और सभी कनेक्टविटी को बढ़ाने पर जोर दिया जाएगा।

देश मेंं भारी बारिश और बाढ़ का कहर जारी, 221 लोगों के मारे जाने की खबर

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.