Friday, May 14, 2021
-->
foreign minister s jaishankar reached bangladesh to strengthen bilateral relations

द्विपक्षीय संबंधों को मजबूती देने के लिए बांग्लादेश पहुंचे विदेश मंत्री

  • Updated on 8/20/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत (India) और बांग्लादेश (Bangladesh) के बीच "विशेष" द्विपक्षीय संबंधों को मजबूती देने के लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) सोमवार को बांग्लादेश पहुंचे। ढाका स्थित भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट किया कि नई दिल्ली से ढाका में हजरत शाहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पहुंचने पर विदेश मंत्री का स्वागत उनके बांग्लादेशी समकक्ष एके अब्दुल मोमेन (ak abdul momen) ने किया।   

बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के साथ पारंपरिक युद्ध के लिए तैयार थी सेना!

बांग्लादेश भारत का अहम सहयोगी और उसकी ‘‘पड़ोसी प्रथम’’ नीति का मुख्य स्तंभ है। विदेश मंत्री के तौर पर पदभार ग्रहण करने के बाद जयशंकर (S Jaishankar) की बांग्लादेश की यह पहली यात्रा है। वहां उन्होनें ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘‘ढाका में अपने प्रवास को लेकर आशान्वित हूं और उम्मीद करता हूं कि यह फलदायी होगा तथा भारत-बांग्लादेश के विशेष संबंध को और मजबूती देने पर चर्चा होगी।     

PM मोदी की ट्रंप से बातचीत, बिना नाम लिए पाकिस्तान पर साधा निशाना

एक महीने के भीतर दोनों देशों के बीच यह दूसरी उच्च स्तरीय बातचीत होगी। इससे पहले 7-8 अगस्त को बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमान खान ने नयी दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से द्विपक्षीय बातचीत की थी। बांग्लादेश (Bangladesh)की दो दिन की यात्रा पर पहुंचे जयशंकर अपनी यात्रा की शुरुआत मंगलवार सुबह धनमंडी में ‘बंगबंधु संग्रहालय’ में देश के संस्थापक बंगबंधु शेख मुजिबुर रहमान को श्रद्धांजलि देने के साथ करेंगे। जयशंकर इसके बाद अपने समकक्ष मोमेन के साथ बैठक करेंगे और दोपहर में प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) से मुलाकात करेंगे।      

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.