foreign-minister-said-in-singapore-both-countries-will-work-fast-on-the-issue-of-common-interest

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सिंगापुर में कहा- दोनों देश समान हितों के मुद्दे पर करेंगे तेजी से काम

  • Updated on 9/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। विदेश मंत्री एस जयशंकर (s. jaishankar) ने अपने सिंगापुर (singapur) के यात्रा के दौरान आज वहां के उप प्रधानमंत्री हेंग स्वे केट से मुलाकात की है। उन्होंने इस मुलाकात में नए भारत में निवेश के लिये अनुकुल माहौल पर जोर दिया है। विदेश मंत्री भारत-सिंगापुर शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे है। उन्होंन बैठक को बेहद सफल बताते हुए कहा कि दोनों देश समान हित के मुद्दे पर काम करने पर राजी हुआ है।

UNHRC में भारत ने पाकिस्तान के सभी आरोपों को किया खारिज, कहा- झांके अपने गिरेबां में पड़ोसी मुल्क

 चीन से व्यापारिक घाटा अपने चरम पर

विदेश मंत्री के साथ इस प्रतिनिधिमंडल में नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री हरदीप एस पुरी भी उपस्थित थे। इस दौरान विदेश मंत्री ने सिंगापुर के व्यापार एवं उद्योग मंत्री चान चुन सिंग से भी व्यापार और निवेश बढ़ाने के संभावना पर व्यापक चर्चा की है। उन्होंने चीन की संरक्षणवादी नीतियों की निंदा करते हुए कहा कि दोनों देशों के बीच व्यापारिक घाटा अपने चरम पर पहुंच गया है। पिछले साल यह घाटा 57 अरब डॉलर से भी ज्यादा रहा है। जो चिंता का विषय है। इस सम्मेलन में आसियान देशों से ब्रुनेई, कंबोडिया, इंडोनेशिया, लाओस, मलेशिया, म्यांमा, फिलीपीन, सिंगापुर, थाईलैंड और वियतनाम शामिल हुआ है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.