Thursday, Aug 18, 2022
-->
foreign-students-applied-for-record-in-ipu

आईपीयू में विदेशी छात्रों ने किया रिकार्ड आवेदन

  • Updated on 7/3/2022

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। गुरू गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी (आईपीयू) में इस बार दाखिला लेने के लिए विदेशी छात्रों के रिकार्ड आवेदन प्राप्त हुए हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 15 जून है। जबकि अभी तक तकरीबन 650 आवेदन प्राप्त हो चुके हैं। ये आवेदन सार्क देशों के अलावा सूरीनाम, मॉरीशस, अफगानिस्तान, मंगोलिया, ईरान, दक्षिण अफ्रीका, इंडोनेशिया, रूस, जर्मनी और दक्षिण-पूर्व एशियन देशों से प्राप्त हुए हैं।
लवकुश रामलीला कमेटी में असरानी बनेंगे नारद

पीएचडी के विभिन्न कोर्सेज के लिए भी प्राप्त हुए 18 आवेदन
बता दें कि ये आवेदन यूजी एवं पीजी कोर्सेज के अलावा रिसर्च के लिए भी प्राप्त हुए हैं। 18 आवेदन विभिन्न कोर्सेज में पीएचडी के लिए प्राप्त हुए हैं। आईपीयू ने विदेशी छात्रों के दाखिले को बढ़ाने के लिए भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद और ईडीसीआईएल के स्टडी इन इंडिया प्रोग्राम की भी मदद ली है। विदेशी छात्रों के आवेदन में इस अप्रत्याशित वृद्धि पर आईपीयू के कुलपति पद्मश्री प्रो. डॉ. महेश वर्मा ने कहा कि यह आईपीयू ग्लोबल यूनिवर्सिटी के फॉर्मेट पर काम कर रही है। नए-नए इनोवेटिव कोर्सेज पूरी दुनिया के छात्रों को आईपीयू की ओर आकर्षित कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि दुनिया के कोने-कोने से छात्र आईपीयू में दाखिला लें ताकि ग्लोबल यूनिवर्सिटी का सपना साकार हो सके।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.