Saturday, Jun 23, 2018

धर्मसोत का केंद्र सरकार पर ​हमला, कहा- दलित विद्यार्थियों के भविष्य से हो रहा खिलवाड़

  • Updated on 6/11/2018

नई दिल्ली/टीत डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बड़ी नाकामी है जो पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम का 1700 करोड़ रुपया पंजाब को जारी नहीं हो रहा है। उक्त शब्द पंजाब के वन मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने प्रदेश कांग्रेस के सचिव यशपाल धीमान के निवास पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहे। 

धर्मसोत ने कहा कि पंजाब में 35 प्रतिशत आबादी दलित समुदाय से संबंधित है और उक्त फंड रोक कर केंद्र सरकार द्वारा दलित विद्यार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि 2019 के लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री मोदी का जाना तय है और राहुल गांधी आ रहे हैं। प्रधानमंत्री हाथ खड़े कर दें, चंद महीनों बाद हम राहुल से दलितों के हक ले लेंगे। 

पत्नी की मर्जी के बिना शारीरिक संबंध बनाना हो सकता है तलाक का आधार

बादल सरकार के कार्यकाल दौरान हुए पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप घोटाले की जांच का 90 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है जिसमें 400 करोड़ रुपए से ज्यादा की धांधलियां सामने आई हैं। स्कॉलरशिप घोटाले में शामिल अधिकारियों व शिक्षण संस्थाओं के संचालकों को कतई बख्शा नहीं जाएगा। 

धर्मसोत ने ‘आप’ के साथ गठबंधन को नकारते हुए कहा कि शाहकोट उपचुनाव ने साबित कर दिया है कि ‘आप’ का अब कोई जनाधार नहीं बचा है और जिस पार्टी का कोई आधार ही नहीं, उससे गठबंधन का सवाल ही पैदा नहीं होता। दल बदलू सुखपाल खैहरा को फिजूल बयानबाजी करके हीरो बनने का शौक है। 

प्रधानमंत्री से मिले अकाली, उठाए कई सिक्खी मसले 

अगर ‘आप’ के नेता कांग्रेस ज्वॉइन करना चाहें तो उनका स्वागत है। राहुल गांधी व केजरीवाल के मध्य समझौता होने के कयासों के सवाल पर उन्होंने बताया कि हाईकमान के हरेक फैसले को वह सैल्यूट करेंगे। वन विभाग किसानों के आमदनी के जरिए को बढ़ाने के लिए चंदन की पैदावार को बढ़ावा देने जा रहा है जिसके तहत विभाग द्वारा किसानों को नो-प्रोफिट नो-लॉस की तर्ज पर 1 लाख पौधे दिए जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि तजुर्बे के तौर पर दसूहा में 15,000 व मुल्लांपुर में चंदन के 1500 पौधे लगाए हैं और यह तजुर्बा बेहद सफल साबित हुआ है। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस के सचिव अशोक गुप्ता, के.के. बांसल व अन्य भी मौजूद थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.