Saturday, Oct 01, 2022
-->
former-cm-harish-rawat-appreciate-cm-trivendra-work

पूर्व CM ने सीएम को सराहा, मनमानी करने वाले मंत्रियों पर लगाम कसने में रहे सफल, कांग्रेस सन्न

  • Updated on 5/13/2018

देहरादून/ब्यूरो। एक ओर थराली विधानसभा उपचुनाव में भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने हैं। सत्तापक्ष और विपक्ष में आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को लेकर अप्रत्याशित बयान दिया है। 

हरीश ने एक बार फिर सीएम त्रिवेन्द्र की कार्यप्रणाली की तारीफ करते हुए कहा कि त्रिवेंद्र ने ऐसे मंत्रियों पर कुशलता से लगाम लगाई, जो हमेशा अपनी मनमानी करते आ रहे थे। देहरादून स्थित अपने आवास पर मीडिया कर्मियों से बातचीत में हरीश रावत ने कहा कि मेरी सरकार के पास स्पष्ट बहुमत नहीं था। 

अवैध अंग्रेजी शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, हिमाचल से यूपी हो रही थी सप्लाई

सरकार बैसाखियों के सहारे चल रही थी। हमेशा राजनीतिक अस्थिरता का माहौल बना रहता था। इसका फायदा उठाते हुए कुछ मंत्री अपनी मनमानी किया करते थे। मैं चाहकर भी उन पर कार्रवाई नहीं कर पाता था। इत्तेफाक से उनमें से कुछ नेता त्रिवेंद्र सरकार में भी मंत्री हैं। 

मनमानी  करने वाले इन मंत्रियों की लगाम त्रिवेंद्र सिंह ने मजबूती से कसी है। ऐसा किया जाना राज्य हित में जरूरी भी है। हरीश ने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कुछ कड़क फैसले भी लिए हैं। उनका क्रियान्वयन भी सरकार करवा रही है। राज्य हित में ये फैसले लिए जाने जरूरी हैं। आगे भी उनके कुछ ऐसे फैसले देखने को मिल सकते हैं।

मुलायम सिंह की बहू अपर्णा बदरीनाथ को दान करेंगी ‘चंवर गाय’, पढ़ें पूरी खबर

हरीश के बयान से कांग्रेस सन्न
सीएम त्रिवेंद्र की कार्यशैली की तारीफ कर हरीश रावत ने एक बार फिर कांग्रेस को सकते में डाल दिया है। पार्टी का सबसे बड़ा असमंजस यह है कि थराली विधानसभा के उपचुनाव में हरीश को स्टार प्रचारकों में शामिल किया गया है। बीते 10 मई को कांग्रेस प्रत्याशी जीतराम के थराली में आयोजित नामांकन समारोह में हरीश ने ही त्रिवेंद्र सरकार पर जबरदस्त हमला किया था। 

इसके चार दिन बाद ही हरीश ने सीएम त्रिवेंद्र की तारीफ कर डाली। उनके इस बयान से कांग्रेस के नेता सन्न हैं। इस पर प्रतिक्रिया देने को भी तैयार नहीं हैं। हालांकि, यह पहला मौका नहीं है, जब हरीश ने त्रिवेंद्र की तारीफ की है। इससे पहले भी एक बार वह त्रिवेंद्र की कार्यशैली को सराहना कर चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.