Monday, May 16, 2022
-->
former-cm-said-this-time-oath-will-be-taken-at-the-right-time-djsgnt

महाराष्ट्र में हलचल तेज! फडणवीस ने कहा- इस बार सबेरे नहीं, सही समय पर होगी शपथ

  • Updated on 11/24/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति को लेकर एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की अगुवाई वाली महा विकास आघाडी (एमवीए) सरकार गिरती है, तो उनकी जगह पर आने वाली सरकार का शपथ समारोह भोर में नहीं होगा जैसा कि एक साल पहले हुआ था। उन्होंने कहा, ‘यदि राज्य में वर्तमान सरकार गिरती है तो शपथ ग्रहण समारोह भोर में नहीं होगा। इस तरह की घटनाओं को याद रखने की जरूरत नहीं है।’

इससे पहले भाजपा (BJP) के वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने सोमवार को दावा किया कि पार्टी महाराष्ट्र में अगले दो से तीन महीनों में सरकार बना लेगी और इसके लिए उसने तैयारियां कर ली हैं।

Coronavirus: देशभर में संक्रमितों का आंकड़ा 91.77 लाख पार, 1.34 लाख से ज्यादा मौतें

केंद्रीय मंत्री का बड़ा दावा
उपभोक्ता मामलों के केंद्रीय राज्य मंत्री ने औरंगाबाद स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में अगले महीने होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए परभणी में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक को संबोधित करते हुए यह दावा किया। उन्होंने कहा, ‘भाजपा कार्यकर्ताओं को यह नहीं सोचना चाहिए कि हमारी सरकार महाराष्ट्र में नहीं आएगी। हम अगले दो-तीन महीनों में यहां सरकार बनाएंगे। हमने इस पर काम किया है। हम (विधान परिषद चुनावों) के खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं।’

Corona World: दुनियाभर में अब तक 5.89 करोड़ लोग हुए संक्रमित, इतने लाख लोगों की हुई मौत

एक साल बाद आया बड़ा बयान
गौरतलब है कि ठीक एक साल पहले भाजपा नेता देवेन्द्र फडणवीस ने राकांपा नेता अजित पवार के समर्थन से राज्य में सरकार बनाई थी जो कुछ समय ही रही थी और आज एक साल बाद इसी दिन दानवे का यह बयान आया है। पिछले साल इसी दिन मुंबई में राजभवन में फडणवीस और पवार ने क्रमश: मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। हालांकि यह सरकार केवल 80 घंटे ही चल सकी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.