Tuesday, Jan 25, 2022
-->
former japan pm shinzo abe tweets to pm narendra modi said deeply touched pragnt

जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे ने PM मोदी का जताया आभार, कहा...

  • Updated on 8/31/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जापान (Japan) के पूर्व पीएम शिंजो आबे (Shinzo Abe) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को शुभकामनाओं के लिए ट्वीट करके आभार जताया। पीएम मोदी ने शिंजो आबे के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की थी। 

JEE-NEET की परीक्षाएं टलवाने के लिए सुब्रमण्यम स्वामी ने किया PMO को फोन, मिला यह जवाब...

आबे ने दिया इस्तीफा
बता दें कि आबे (65) ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि वह खराब सेहत की वजह से पद छोड़ने का मन बना रहे हैं। वह लंबे वक्त से अल्सरेटिव कोलाइटिस (आंत में सूजन से जुड़ी बीमारी) से जूझ रहे हैं। वह जापान में सबसे लंबे वक्त तक सेवा देने वाले प्रधानमंत्री हैं।

संबित पात्रा की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर कांग्रेस का तंज, कहा- घबराई मोदी सरकार

ट्रंप ने की आबे की तारीफ
इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शिंजो आबे को जापान के इतिहास का 'महानतम' प्रधानमंत्री बताकर उनकी प्रशंसा की। दोनों नेताओं के बीच टेलीफोन पर हुई वार्ता के दौरान ट्रंप ने यह बात कही। व्हाइट हाउस ने कहा, 'राष्ट्रपति ने कहा कि प्रधानमंत्री आबे ने शानदार काम किया है और कहा कि अमेरिका और जापान के बीच रिश्ते आज पहले से कहीं बेहतर हैं।' उन्होंने कहा, 'भले ही प्रधानमंत्री आबे जल्द ही अपना पद छोड़ने वाले हैं लेकिन राष्ट्रपति का मानना है कि वह निश्चित ही जापान के भविष्य में बड़ी भूमिका निभाते रहेंगे।'

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.