Thursday, Oct 28, 2021
-->
former justice ranjan gogoi gets z plus security historic decision on ram temple pragnt

पूर्व CJI रंजन गोगोई को मिली Z+ सुरक्षा, राम मंदिर पर सुनाया था ऐतिहासिक फैसला

  • Updated on 1/22/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अयोध्या विवाद मामले में ऐतिहासिक फैसला सुनाने वाली सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की पांच जजों की पीठ की अगुवाई करने वाले भारत के तत्कालीन प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई (Ranjan Gogoi) की सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। पूर्व जस्टिस रंजन गोगोई को जेड प्लस कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है। इसके बाद अब रंजन गोगोई के साथ केंद्रीय सुरक्षा बलों की एक टीम हमेशा मौजूद रहेगी। 

नहीं रहे माता के भजन गाने वाले मशहूर गायक नरेंद्र चंचल, 80 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

सरकार का बड़ा फैसला
केंद्र सरकार ने भारत के पूर्व प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई को 'जेड प्लस' श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला लिया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि 66 वर्षीय गोगोई को देश भर में उनकी यात्रा के दौरान केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के सशस्त्र कमांडो सुरक्षा प्रदान करेंगे। राज्यसभा सदस्य गोगोई को पहले दिल्ली पुलिस सुरक्षा मुहैया करा रही थी।

आधी दुनिया को चाहिए Made In India वैक्सीन, जानिए इसके पीछे की वजह

रंजन गोगोई को मिली जेड प्लस सुरक्षा
बता दें कि रंजन गोगोई नवंबर, 2019 में प्रधान न्यायाधीश के पद से सेवानिवृत्त हुए और बाद में सरकार ने उन्हें राज्यसभा का सदस्य मनोनीत किया। सूत्रों ने बताया कि सीआरपीएफ वीआईपी सुरक्षा ईकाई है और गोगोई 63वें व्यक्ति हैं जिन्हें बल द्वारा सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ के 8 से 12 कमांडो का सशस्त्र सचल दस्ता यात्रा के दौरान पूर्व प्रधान न्यायाधीश की सुरक्षा करेगा। उनके घर पर भी ऐसी ही दस्ता सुरक्षा में तैनात रहेगा। 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.