Tuesday, Oct 19, 2021
-->
former mp and bahubali leader mohammad shahabuddin admitted to ddu hospital kmbsnt

सिवान के बाहुबली नेता शहाबुद्दीन का निधन, दिल्ली के DDU अस्पताल में ली अंतिम सांस

  • Updated on 5/1/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बिहार के सीवान से पूर्व सांसद और बाहुबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन का निधन हो गया है। पिछले दिनों तबीयत गंभीर होने के बाद उन्हें दिल्ली के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती किया गया है। 21 अप्रैल को उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी। दिल्ली की तिहाड़ जेल में सजा काट रहे शहाबुद्दीन का यहां के अस्पताल में इलाज चल रहा था।

हाईकोर्ट ने शहाबुद्दी के कोरोना संक्रमित होने के बाद दिल्ली सरकार और तिहाड़ जेल प्रशासन को निर्देश दिया था कि उनका चिकित्सकीय निगरानी में रख इलाज करवाया जाए। कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें दिल्ली के दीन दयाल उपाध्याय अपस्पताल में भर्ती किया गया था। 

एग्जिट पोल के बाद भाजपा ने पश्चिम बंगाल चुनाव में जीत का जताया भरोसा

हत्या के मामले में मिली थी आजीवन कारावास की सजा
बता दें कि शहाबुद्दीन हत्या के मामले में तिहाड़ जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे थे। उनके खिलाफ तीन दर्जन से द्यादा आपराधिक मामले दर्ज थे। 15 फरवरी 2018 को सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें बिहार की सिवान जेल से तिहाड़ जेल लाने का आदेश जारी किया था। 

कोरोना संकट के बीच IPL 2021 के बाद टी20 विश्व कप की तैयारी में जुटी BCCI 

पिछले साल हुआ था शहाबुद्दीन के पिता का निधन
पिछले साल सितंबर माह में शहाबुद्दीन के पिता शेक मोहम्मद हसीबुल्लाह का 90 वर्ष की आयु में निधन हो गया था। उस दौरान उन्हें पैरोल नहीं मिल सकी थी। तिहाड़ में शहाबुद्दीन को एक अलग बैरक में रखा गया था। उस बैरक में किसी दूसरे कैदी को नहीं रखा जाता था।

सूत्रों की मानें तो तिहाड़ में तीन ऐसे कैदी हैं जिनकों अलग-अलग बैरकों में रखा गया है। वो हैं छोटा राजन, नीरज बवाना और शहाबुद्दीन। इनको किसी से भी मिलना जुलना नहीं होता है।बीते कुछ दिनों से इनको इनके परिजनों से भी मिलने नहीं दिया  जा रहा था। इसके बाद भी शहाबुद्दीन कोरोना संक्रमित हुआ।   

 

comments

.
.
.
.
.