Sunday, Nov 27, 2022
-->
former pm manmohan singh to visit kartarpur to participate in the 550th prakash parv

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह जाएंगे करतारपुर, लेंगे गुरु नानकदेव के 550वें प्रकाश पर्व में हिस्सा

  • Updated on 10/3/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गुरु नानकदेव के 550वें प्रकाश पर्व के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिये पूर्व पीएम मनमोहन सिंह (manmohan singh) भी करतारपुर (पाकिस्तान) जाएंगे। इस बात कि पुष्टि पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (amarinder singh) ने की है। उन्होंने बताया है कि जब 9 नवंबर को पहला जत्था करतारपुर के लिये रवाना होंगे तो उसमें पूर्व पीएम भी रहेंगे। हालांकि मनमोहन सिंह के तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दी गई है।

आज के गोडसे गांधी के हिंदुस्तान को खत्म कर कर रहे हैं, वतन-ए-अजीज को बचा लो- ओवैसी

पंजाब के सीएम ने राष्ट्रपति और पीएम से की मुलाकात
इससे पहले पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज राजधानी में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। उन्होंने राष्ट्रपति और पीएम से गुरु नानकदेव के 550वें प्रकाश पर्व के कार्यक्रम में शामिल होने का आग्रह किया है। जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है। पंजाब राज्य में होने वाले इस कार्यक्रम में शामिल होंगे लेकिन करतारपुर (पाकिस्तान) में पीएम जाएंगे या नहीं अभी कुछ बी साफ नहीं है।


शिवसेना की वर्षों पुरानी परंपरा को दरकिनार कर, आदित्य ठाकरे उतरे चुनावी मैदान में

पाकिस्तान ने मनमोहन सिंह को भेजा था निमंत्रण
हालांकि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को पाकिस्तान ने करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन में शामिल होने का निमंत्रण भी दिया था। लेकिन विदेश मंत्रालय के स्वीकृति नहीं मिलने से उनके करतारपुर जाने पर संशय बरकरार है। इस बीच पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार से  21 लोगों का जत्था करतारपुर भेजने की अनुमति मांगी थी। केंद्र सरकार से अनुमति मिलने के बाद अब यह नगर कीर्तन 30 अक्टूबर से 3 नवंबर तक पाकिस्तान जाएंगे।   
 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.