Sunday, Aug 14, 2022
-->
former president pranab mukherjee narendra modi sohsnt

PM मोदी भी छूते थे पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के पैर, साझा की ये यादगार तस्वीरें

  • Updated on 9/1/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) का सोमवार शाम निधन हो गया। ब्रेन सर्जरी के चलते  उन्हें दिल्ली के सेना रिसर्च ऐंड रेफरल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। सर्जरी से पहले की गई जांच में उनकी कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद से उनकी तबीयत दिन ब दिन बिगड़ती चली गई। सोमावार शाम को इलाज के दौरान पूर्व राष्ट्रपति ने अंतिम सांस ली। 

यादें शेष : प्रणब मुखर्जी, जानिए उनके जीवन से जुड़ी खास बातें....

राजनीति के अजातशत्रु कहे जाने वाले प्रणब मुखर्जी के निधन का दुख आज पूरा देश मना रहा है। सभी पार्टी के नेताओं ने ट्वीट कर दुख व्यक्त किया है। आज उनके पार्थिव शरीर को 10 राजाजी मार्ग स्थित निवास स्थान पर रखा जाएगा। 

राजनीतिक मतभेदों के बावजूद, सभी को अपना बनाना प्रणब मुखर्जी की प्रकृति में था: मोहन भागवत

पीएम ने ट्वीट कर लिखा
पूर्व राष्ट्रपति के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (Narendra Modi) ने ट्विटर पर उनके पैर छूकर आशीर्वाद लेते हुए एक तस्वीर साझा की है। इसके साथ ही पीएम ने ट्वीट कर लिखा, 'भारत, भारत रत्न श्री प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोकाकुल है। उन्होंने हमारे राष्ट्र के विकास पथ पर एक अमिट छाप छोड़ी है। उत्कृष्टता से एक विद्वान, एक राजनेता, वह राजनीतिक स्पेक्ट्रम भर में और समाज के सभी वर्गों द्वारा प्रशंसा की गई थी। वह एक विद्वान व्यक्ति और अच्छे राजनेता थे।'

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने उनके निवास पर दी श्रद्धांजलि

अपने पिता समान बताया था पीएम ने राट्रपति को
मालूम हो कि पीएम मोदी पहले भी कई मौकों पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की प्रशंसा कर चुके हैं। पीएम ने एक बार कहा था कि जब वे साल 2014 में पहली बार प्रधानमंत्री बने तब मुखर्जी ने उनका काफी हद तक सहयोग किया और उन्हें अपना आशीर्वाद दिया। साल 2017 में उन्होंने अपने एक भाषण के दौरान प्रणब मुखर्जी को अपने पिता तुल्य बाताया था। उन्होंने कहा था कि मुखर्जी उनका ध्यान ऐसे रखते थे जैसे कोई पिता अपने बेटे का रखता है।

प्रणब मुखर्जी हमारे लिए मार्गदर्शक की तरह, राजनीतिक छुआछूत नहीं मानते थे : संघ 

सोनिया गांधी ने जताया दुख
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी  (Sonia Gandhi) ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर सोमवार को दुख जताया और उनके योगदान को याद करते हुए कहा, 'उनके साथ काम करने को लेकर मेरी निजी तौर पर बहुत सारी सुखद यादें हैं। कांग्रेस पार्टी उनके निधन पर गहरा शोक प्रकट करती है और उनकी स्मृति का सदैव सम्मान करेगी।' 

comments

.
.
.
.
.