Friday, May 20, 2022
-->
former rajasthan cm vasundhara raje meeting with amit shah sohsnt

राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे की अमित शाह के साथ बैठक, क्या होगा कोई नया बदलाव?

  • Updated on 2/3/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) के बीच सोमवार को करीब 1 घंटे वार्ता हुई। इस मुलाकात के बाद से राजस्थान की राजनीति में एक बार फिर सियासी हलचल तेज हो गई। गृह मंत्री से मुलाकात से पहले वसुंधरा राजे बीजेपी के अन्य कई दिग्गज नेताओं से मुलाकात कर चुकी हैं। इस पूरे मामले को लेकर न सिर्फ बीजेपी नेताओं में बल्कि अन्य राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म है।

सर्वदलीय बैठक में कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग, भाजपा का बॉयकॉट

आगामी विधानसभा उपचुनाव पर बीजेपी की नजर
दरअसल, राजस्थान में आगामी विधानसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी चारों सीटों पर जीत दर्ज करना चाहती है। ऐसे में पार्टी की आगामी रणनीति को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री ने गृहमंत्री अमति शाह से मुलाकात की। ऐसे जानकारी मिली है कि लगभग दो एक घंटे चली इस वार्ता में राजस्थान में विधानसभा उपचुनाव और राज्य की राजनीति से संबंधित अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई।

राम मंदिर: राजस्थान से आएगा बलुआ पत्थर, खनन के लिए मिली मंजूरी

चुनावी राज्यों के लिए केंद्र ने खोला खजाना  
भारतीय जनता पार्टी इन दिनों पश्चिम बंगाल समेत 5 राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पूरी तरह से नजर बनाए हुए। इस बात के संकेत केंद्र सरकार की ओर जारी आम बजट 2021-22 में भी मिल गए थे। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपना तीसरा बजट पेंश करते हुए चुनावी राज्यों के लिए भी बड़े ऐलान किये।

Farmer Protest: किसानों के समर्थण में आए ग्लोबल सेलिब्रिटीज, रिहाना के बाद ग्रेटा थनबर्ग ने किया ये

जानें किस राज्य को क्या मिला
बजट में ऐलान किया गया कि केरल में 65 हजार करोड़ रुपए की लागत के नेशनल हाइवे बनाए जाएंगे, इसके साथ ही मुंबई-कन्याकुमारी कॉरिडोर भी बनेगा। उन्होंने कहा पश्चिम बंगल में 25 हजार करोड़ रुपए की लागत से हाईवे बनाए जाएंगे। कोलकाता-सिलीगुड़ी रोड का अपग्रेडेशन किया जाएगा। असम में 34 हजार करोड़ रुपए  नेशनल हाईवेज पर खर्च किए जाएंगे। तमिलनाडु में नेशनल हाईवेज प्रोजेक्ट के तहत 1.03 लाख करोड़ रुपए खर्च होंगे। इन ऐलानों को आगामी विधानसभा चुनावों से भी जोड़ कर देखा जा रहा है। 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरेें...

comments

.
.
.
.
.