Friday, Mar 05, 2021
-->
former sp leader amar singh dies in singapore pragnt

नहीं रहे सपा के पूर्व नेता व राज्यसभा सांसद अमर सिंह, सिंगापुर में चल रहा था इलाज

  • Updated on 8/1/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। काफी लंबे वक्त से बीमारी से लड़ रहे समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता और राज्यसभा सांसद अमर सिंह (Amar Singh) का आज 64 साल की आयु में निधन हो गया है। उनका निधन सिंगापुर में एक निजी अस्पताल में हुआ है। वो एक वक्त पर उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेता थे।

सिंह का 2011 में गुर्दा प्रतिरोपण हुआ था और वह लंबे समय से बीमार थे। आपको बता दें कि करीब पिछले 6 महीने से उनका इलाज सिंगापुर में चल रहा था। सूत्रों की मानें तो वो इस आईसीयू में एडमिट थे। जहां इलाज के दौरान उन्होंने अंतिम सांस ली। 

राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन, PM मोदी ने कहा- दोस्ती के लिए थे मशहूर

आज सुबह ही किया था ट्वीट
बता दें कि दिन की शुरुआत में पूर्व समाजवादी नेता सिंह ने ट्विटर पर संदेश लिखकर बाल गंगाधर तिलक की सौवीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी थी और लोगों को ईद की बधाई दी थी। अमर सिंह को व्यापार जगत और फिल्म उद्योग की बड़ी हस्तियों से संपर्क रखने के लिए भी जाना जाता था। बता दें कि 'नोट के बदले वोट' के कथित घोटाले में भी अमर सिंह का नाम आया था और उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था। उन्हें कुछ साल पहले समाजवादी पार्टी से निकाल दिया गया था।

राजनीति, फिल्म और बिजनेस दिग्गजों से था अमर सिंह का रिश्ता, लेकिन समय के हाथों रहे मजबूर

राजनाथ सिंह ने जताया दुख
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, 'वरिष्ठ नेता और सांसद अमर सिंह के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ।' रक्षा मंत्री ने सिंह के परिजनों को सांत्वना देते हुए कहा कि अमर सिंह बड़े ही ऊर्जावान और हंसमुख व्यक्ति थे और सभी राजनीतिक दलों में उनके मित्र थे। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया, 'श्री अमर सिंह जी के परिवार के प्रति गहरी संवेदना। मैं दुख के इस क्षण में उनकी शोकाकुल पत्नी और बेटियों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं।'

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.