Wednesday, Sep 18, 2019
former uttarakhand cm harish rawat hangs sword for arrest  cbi in preparation for fir

उत्तराखंड के पूर्व CM हरीश रावत पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, FIR की तैयारी में CBI

  • Updated on 9/4/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish rawat) को सीबीआई एफआईआर दर्ज कर कभी भी गिरफ्तार कर सकती है। पूर्व मुख्यमंत्री पर विधायकों की सौदेबाजी करने का मामला है। नैनीताल हाई कोर्ट ने मंगलवार को सीबीआई (CBI) द्वारा दायर एप्लीकेशन को स्वीकार कर लिया है। जिसके बाद से रावत पर भी गिरफ्तारी का खतरा मडराने लगा है।

हिरासत में लिये गए कर्नाटक के दिग्गज नेता डी शिवकुमार, कांग्रेसियों में फैला आक्रोश

बता दें कि राजनीतिक भ्रष्टाचार के आरोप में कांग्रेस (Congress) के नेताओं पर कानूनी शिकंजा कसा ही जा रहा है। पिछले दिनों आईएनएक्स मीडिया केस (INX media case) में पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम (P. Chidambaram) की गिरफ्तारी के बाद मंगलवार को कर्नाटक (karnataka) के दिग्गज कांग्रेस नेता डी शिवकुमार (d shivkumar) को हिरासत में लिया गया है। अब उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish rawat) को भी सीबीआई एफआईआर दर्ज कर कभी भी गिरफ्तार कर सकती है।  

आजम खान के बचाव में उतरे मुलायम सिंह, कहा- चंदे से बनी है यूनिवर्सिटी

क्या है मामला 

बता दें कि पूर्व सीएम रावत (CM Harish rawat) पर आरोप है कि वह 2016 में अपनी सरकार को बचाने के लिए में विधायकों से सौदेबाजी करते नजर आ रहे थे। जिसके बाद वहां के राज्यपाल ने सीबीआई (CBI) जांच की मांग की थी। इसके बाद हरीश रावत पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी तो पूर्व मुख्यमंत्री ने हाईकोर्ट की शरण ली। जिसके बाद हाईकोर्ट ने सीबीआई से कहा था कि इस मामले में कोई भी कदम उठाने से पहले कोर्ट से अनुमति लेनी होगी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.