Friday, Feb 28, 2020
foundation stone laying and laying of plastic recycling plant in haridwar

हरिद्वार में हुआ प्लास्टिक रिसाइकिलिंग प्लांट का भूमि पूजन एवं शिलान्यास

  • Updated on 2/10/2020

हरिद्वार/ब्यूरो। केंद्रीय पंचायती राज मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra singh Tomar) ने कहा कि स्वच्छता हमारे लिए एक संस्कार है। परिवारों में एकाकीपन आने के बाद स्वच्छता का माहौल समाप्त होता गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने देश में स्वच्छ भारत अभियान शुरू किया। देश को स्वच्छ बनाने में नेता और अभिनेता के साथ पंचायत के निर्वाचित प्रतिनिधि बहुत योगदान दे रहे हैं।

BJP रिकार्ड सीटों से फिर जीतेगी वर्ष 2022 का विधानसभा चुनाव- बंशीधर भगत

इसमें पंचायतों  के प्लास्टिक अपशिष्ट का निस्तारण किया जाएगा
रविवार को हरिद्वार के सिडकुल में केंद्रीय पंचायती राज मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कॉमन वेस्ट प्लास्टिक रिसाइकिलिंग फैसिलिटी प्लांट का भूमि पूजन एवं शिलान्यास किया। इसमें पंचायतों  के प्लास्टिक अपशिष्ट का निस्तारण किया जाएगा। शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए तोमर ने कहा कि राज्य सरकार के प्रयासों से उत्तराखंड ओडीएफ घोषित हुआ है।

बजट पर जनता के विचार जानने के लिए फेसबुक पर लाइव आएंगे CM त्रिवेन्द्र सिंह रावत

सिंगल यूज प्लास्टिक को रिसाइकिल करने की परियोजनाएं लाई जा सकेंगी
स्वच्छता बढ़ने से बीमारियों में कमी आती है। प्लास्टिक बहुत बड़ी समस्या है। प्लास्टिक को रिसाइकिलिंग कर वेस्ट से बेस्ट की ओर जाना स्वच्छता और रोजगार दोनों के लिए जरूरी है। यह प्लांट जल्दी ही एक्टिवेट होगा और सिंगल यूज प्लास्टिक को रिसाइकिल करने की परियोजनाएं लाई जा सकेंगी।

पूछताछ के लिए हिरासत में लेने पर भड़के निगम के कर्मचारी

प्लांट अगले 6 से 8 महीने में तैयार हो जाएगा
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इस प्लांट की स्थापना स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने की दिशा में एक और कदम है। प्रदेश में प्लास्टिक रिसाइकिलिंग प्लांट की स्थापना होने से सिंगल यूज प्लास्टिक को रिसाइकिल करने में सहायता मिलेगी। उन्होंने कहा कि यह प्लांट अगले 6 से 8 महीने में तैयार हो जाएगा।

सैनिक सम्मान के साथ हवलदार रमेश बहुगुणा पंचतत्व में विलीन

सीएम ने स्वच्छता में व्यक्तिगत तौर पर अपना योगदान देने का अनुरोध किया
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने आमजन का स्वच्छता में व्यक्तिगत तौर पर अपना योगदान देने का भी अनुरोध किया। इस अवसर पर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अरविन्द पांडेय, मदन कौशिक, राज्य मंत्री धन सिंह रावत, विधायक आदेश चौहान, प्रदीप बत्रा, संजय गुप्ता और देशराज कर्णवाल आदि उपस्थित थे।

comments

.
.
.
.
.