Friday, Jan 28, 2022
-->
fountain nozzles stolen due to lack of guard

दिल्ली: NDMC एरिया में गार्ड नहीं होने से चोरी हुए फव्वारे के नोजल

  • Updated on 8/26/2021

नई दिल्ली।अनामिका सिंह। दिल्ली में 24 अगस्त को मानसिंह रोड से अशोक रोड के बीच में बने गोलचक्कर के फव्वारे का नोजल चोरी होने पर नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) द्वारा दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई और पेट्रोलिंग बढाने की डिमांड पुलिस से की गई। लेकिन हैरानी की बात यह है कि स्मार्ट कही जाने वाली एनडीएमसी जिसके चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी लगे हुए हैं जिन्हें कंट्रोल एंड कमांड सेंटर से जोड़ा गया है उसके बावजूद एनडीएमसी की प्रोपर्टी चोरी हो गई। इसकी वजह दबी जबान से अधिकारी गार्ड का नहीं होना बता रहे हैं। सूत्रों की माने तो यहां जल्द ही गार्ड भी मुस्तैद किए जा सकते हैं।
राशन दुकान जाने में सक्षम नहीं हैं तो भरें फॉर्म, मदद करेगा विभाग

पहले पटेल चौक फव्वारे पर भी हुए थे नोजल चोरी
एनडीएमसी के एक उच्चाधिकारी ने नाम नहीं छापे जाने की शर्त पर बताया कि नशाखोरी करने वाले आए दिन फव्वारों का नोजल व एलईडी लाईट की वायरिंग उखाड कर ले जाते हैं। इससे पहले भी पटेल चौक पर बने फव्वारे की नोजल चोरी हो गई थी, जिसकी पुलिस में शिकायत भी दर्ज की गई थी लेकिन आज तक उस पर पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। यही नहीं विभाग द्वारा अभी तक यहां कोई सिक्योरिटी गार्ड भी तैनात नहीं किया गया। बता दें कि पटेल चौक, मानसिंह रोड, आदित्य सदन, क्लेरिगेस होटल के गोल चक्कर पर अभी तक कोई गार्ड नहीं है। जबकि विंडसर सर्किल, अंबेडकर वाटिका, कनॉट प्लेस में बने फव्वारों पर सिक्योरिटी गार्ड तैनात हैं। जिसके चलते यहां अभी तक किसी की हिम्मत चोरी करने की नहीं हुई है। 
तालिबानी कंट्रोल के बाद मुश्किल में पड़ा दिल्ली का अफगानी स्कूल

जल्द तैयार होने वाला है एम्स का फव्वारा
एम्स गोलचक्कर के पास देश का सबसे ऊंचा व बेहद खूबसूरत फव्वारा एनडीएमसी द्वारा बनवाया जा रहा है। कोरोना के चलते इस काम में कुछ देरी हो गई लेकिन अब यह फव्वारा अपने अंतिम चरण तक पहुंच चुका है। इस साल के अंत तक इसकी शुरूआत करने का अनुमान लगाया जा रहा है।
 

comments

.
.
.
.
.