Wednesday, Jan 26, 2022
-->
four commandos removed from delhi cm kejriwal security kmbsnt

दिल्ली के सीएम केजरीवाल की सुरक्षा से हटाए गए चार कमांडो पर गृह मंत्रालय ने दी सफाई

  • Updated on 2/26/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) की सुरक्षा कम कर दी गई है। 6 कमांडो में से 4 कमांडो हटा दिए गए हैं। गुजरात में हुए निकाय चुनावों में 27 सीटों पर जीत दर्ज करने के ठीक बाद सुरक्षा कम किए जाने को लेकर राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह की चर्चाएं भी चल रही है। वहीं इस बीच गृह मंत्रालय की ओर से सफाई आई है कि रूटीन प्रक्रिया के चलते कमांडोज को बदला गया है। हटाया नहीं गया है। जिन कमांडोज को हटाया है उनके बदले दूसरे 4 कमांडोज की नियुक्ति कर दी गई है। 

गृह मंत्रालय ने कहा है कि सीएम केजरीवाल की सुरक्षा पहले की तरह जस की तस बनी रहेगी। उनको दिल्ली पुलिस द्वारा जेड प्लस सुरक्षा दी हुई है। इसमें पायलट, एस्कॉर्ट, क्लोज प्रोटेक्शन टीम, हाउस गार्ड, स्पॉटर, 47 अन्य सुरक्षाकर्मी और 16 सीआरपीएफ के पुलिसकर्मी शामिल हैं। 

हालांकि कमांडोज हटाए जाने की खबर पर विपक्षी नेता तो केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं। विपक्षियों, आम आदमी पार्टी के नेताओं और दिल्ली सरकार के नुमाइंदों के बीच कहा जा रहा है कि गुजरात में जीत मिलने के बाद केंद्र के इशारे पर गृह मंत्रालय ने सिक्योरिटी कम कर दी है।

MCD चुनाव में केजरीवाल ने झोंकी ताकत, बोले- AAP एकमात्र पार्टी जो BJP को चुनौती दे रही है

आज सूरत में रोड शो करेंगे केजरीवाल
बता दें कि आज यानी शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल गुजरात में होंगे। गुजरात नगर निकाय चुनावों में 27 सीटों पर जीत दर्ज करने की खुशी में सूरत में रोड शो आयोजित किया जा रहा है। इस रोड शो में केजरीवाल शामिल होंगे और गुजरात की जनता का धन्यवाद करेंगे।

केजरीवाल ने सीलमपुर में किया रोडशो
गुरुवार को नगरपालिका उपचुनाव से पहले सीएम केजरीवाल ने सीलमपुर में एक रोडशो किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आप एकमात्र पार्टी है जो देश में भाजपा को चुनौती दे रही है। केजरीवाल ने अपनी पार्टी के उम्मीदवार के लिए वोट मांगते हुए कहा कि कांग्रेस को वोट देना बेकार है। आप के राष्ट्रीय संयोजक ने यह भी कहा कि उनकी सरकार ने दिल्ली में ‘‘शून्य बिजली बिल, अच्छे अस्पताल और स्कूल’’ मुहैया कराये हैं। उन्होंने लोगों से रविवार के नगरपालिका उपचुनावों में पार्टी के उम्मीदवार को वोट देने की अपील की। 

मुकेश अंबानी के घर 'एंटीलिया' पर खतरे का साया! संदिग्ध कार में जिलेटिन की छड़ें बरामद

कांग्रेस को जिता कर कोई लाभ नहीं- केजरीवाल
केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में आप की सरकार है और एमसीडी में भी आपका पार्षद होगा तो दोनों मिलकर दिल्ली का विकास करेंगे। उन्होंने कहा कि पूरे देश में अगर भाजपा को कोई पार्टी हरा रही है और चुनौती दे रही है तो वह सिर्फ आम आदमी पार्टी है। कांग्रेस एक तरह से भाजपा की बी टीम बन गई है। मुख्यमंत्री ने सीलमपुर में रोड शो में कहा कि हमने आपके बच्चों के लिए स्कूल बनवाए, अस्पताल बनवाए, महिलाओं को बसों में यात्रा फ्री कर दी, आपके लिए पानी और बिजली के इंतजाम किए, अगर आपने किसी कांग्रेसी को जीता दिया तो कोई फायदा नहीं होगा।

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.