Wednesday, Jun 19, 2019

रेलवे टिकट पर छपी PM मोदी की तस्वीर, हुई ये कार्रवाई

  • Updated on 4/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जहां एक तरफ लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) में प्रचार को लेकर चुनाव आयोग (Election Commission) लगातार सख्त होता जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ अब एक ऐसा मामला सामने आया है जिसके बाद चुनाव आयोग को एक और कड़ा कदम उठाना पड़ा है।

यह मामला है रेलवे का जिसमें ट्रेन की टिकटों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तस्वीर छापने के कारण चार कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है। मामले पर कार्रवाई करते हुए चुनाव आयोग ने रेलवे विभाग (Indian Railways) को नोटिस जारी किया जिसके बाद ये कदम उठाया गया।

विवादित बयान को लेकर सवाल पर भड़के आजम खान, कहा- मुझे तहजीब न सिखाएं

सूत्रों के अनुसार बाराबंकी से वाराणसी जा रही गंगा सतलज एक्प्रेस (Satluj Express) (13308) के थर्ड एसी के लिए दी गई टिकट पर पीएम मोदी की फोटो के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) Pradhan Mantri Awas Yojana Rural सबके लिए आवास का विज्ञापन (Ad) छपा हुआ था। इस बात को लेकर बवाल शुरू हो गया। इस टिकट की फोटो लेकर एक व्यक्ति ने ट्विटर पर उसे ट्वीट कर दिया जिसके बाद इसकी शिकायत चुनाव आयोग में की गई।

चुनाव आयोग ने इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए रेलवे (Railway Department) को नोटिस जारी कर दिया। चुनाव आयोग से मिले नोटिस के बाद रेलवे ने तुरंत एक्शन लेते हुए अपने चार कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया। इसके साथ ही रेलवे ने पुराने टिकट रोल का इस्तेमाल करने पर भी रोक लगा दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.