Wednesday, Jul 24, 2019

चंद्रबाबू नायडू को झटका, TDP के चार राज्यसभा सांसद BJP में हुए शामिल

  • Updated on 6/20/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व टीडीपी अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) को हाल के चुनावों में मिली करारी हार के बाद एक और तगड़ा झटका लगा है। दरअसल गुरूवार को टीडीपी (TDP) के 4 राज्यसभा सांसद ( Rajya Sabha MP) बीजेपी (BJP) में शामिल हो गए। शामिल होने वाले सांसदों में सीएम रमेश, टीजी वेंटकेश, जी मोहन राव और वाईएस चौधरी हैं।

भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर: कोविंद

भाजपा (BJP) में शामिल होने वाले टीडीपी के सांसदों ने बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह (AMIT SHAH ) को पत्र लिखकर कहा कि वे बीजेपी में शामिल होना चाहते हैं। इसके बाद बीजेपी के कार्यवाहक अध्यक्ष जेपी नड्डा (j P NADDA) ने चारो राज्यसभा सांसद को पार्टी में शामिल कराया। ये सभी सांसद उस वक्त वीजेपी में शामिल हुए जब टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू अपने परिवार के साथ विदेश में छुट्टियां मना रहे हैं।

सिख दंगो में कमलनाथ की बढ़ सकती हैं मुश्किले, सिरसा ने SIT से की मुलाकात

वहीं चारो सांसदों के बीजेपी (BJP) में शामिल होने के बाद TDP प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि पार्टी के लिए कोई संकट की नई बात नहीं है। उन्होंने कहा हम बीजेपी के साथ केवल विशेष राज्य के दर्जे और आंध्र के हितों के लिए लड़ाई लड़ रहे है। इतना ही नहीं उन्होने टीडीपी को कमजोर बनाने को लेकर बीजेपी की भी कड़ी निंदा की। इसके साथ उन्होनें पार्टी कार्यकर्ताओं को निराश होने को नहीं कहा है।

10 माले की बिल्डिंग में देर रात अचानक लगी आग, 100 लोगों की बचाई गई जान

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 (LOKSABHA ELSCTION 2019) में टीडीपी (TDP) का प्रदर्शन बेहद ही  खराब रहा, और पार्टी आंध्र प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों में से केवल 3 सीट ही जीत पाई। वहीं वाईएसआर कांग्रेस ने 22 सीटों सीटो पर जीत दर्ज की। इसके अलावे विधानसभा चुनावों में टीडीपी ने प्रदेश की 175 सीटों में से मात्र 23 सीटें जीत सकी। वहीं विधानसभा चुनाव में भी वाईएसआर कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सबसे ज्यादा 151 सीटों पर जीत हासिल की।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.