Tuesday, Aug 03, 2021
-->
four-storey building collapses in mumbai 11 killed 9 injured kmbsnt

मुंबई में 4 मंजिला इमारत ढही, हादसे में 11 की मौत, 9 घायल

  • Updated on 6/10/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मासून के दस्तक देते ही मुंबई का हाल बेहाल हो गया है। बुधवार देर रात करीब 11 बजे मलाड वेस्ट के मालवणी इलाके में स्थित एक 4 मंजिला इमारत अचानक से ढह गई। इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 9 लोग घायल हुए हैं। न्यू कलेक्टर कंपाउंड में तलाश एवं बचाव अभियान जारी है। घायलों को बीडीबीए नगर जनरल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 

मिली जानकारी के अनुसार जिस वक्त इमारत ढही उस दौरान वहां पर 20 से ज्यादा लोग मौजूद थे। इसमें कई बच्चे भी थे। रात को जैसे ही घटना की सूचना मिली तो फायर ब्रिगेड, स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बात तुरंत मलबे में फंसे लोगों को निकालने का काम शुरू किया गया। घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

बताया जा रहा है कि घायलों में भी कई लोगों की हालत गंभीर है। बृहन्मुंबई नगर निगम ने कहा है कि आसपास की तीन इमारतें खतरनाक स्थिति में हैं और उन्हें खाली करवा लिया गया है। 

कोरोना के तीसरी लहर से निपटने के लिए सक्रिय हुए नितिन गडकरी, कही ये बात

मुंबई और आसपास के इलाकों में IMD ने जारी किया रेड अलर्ट 
मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में बुधवार को दक्षिण पश्चिम मानसून ने दस्तक दी और देश के वित्तीय राजधानी और उसके उप नगरों में सुबह से भारी बारिश शुरू हुई। जिससे कई स्थानों पर जलभराव हो गया और लोकल ट्रेन सेवाएं बाधित हो गई। इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने मुंबई और पड़ोसी ठाणे, पालघर तथा रायगढ़ जिलों में एक रेड अलर्ट जारी कर कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है।

मानसून की पहली बारिश से मुंबई बेहाल 
मानसून की पहली बारिश के कारण मुंबई के विभिन्न हिस्सों में पानी भर गया और इसके कारण यातायात पुलिस को चार सबवे बंद करने पड़े और मोटर चालकों को अपने वाहन सड़कों पर छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा। भारी बारिश से लोकल ट्रेन सेवाएं भी बाधित हुई, जो केवल स्वास्थ्य और अन्य आवश्यक सेवाओं में लगे कर्मियों के लिए चल रही हैं।

जितिन प्रसाद BJP में शामिल, फैसले को राजनीतिक जीवन का नया अध्याय बताया

सड़कों पर डटे हैं यातायात कर्मी
पुलिस उपायुक्त पश्चिमी उपनगर सोमनाथ खरगे ने कहा हमने कुछ स्थानों पर 2 फुट तक पानी भर जाने के कारण चार सबवे बंद कर दिए हैं। हालांकि एसवी रोड, लिंकिंग रोड और वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर यातायात सुचारू है। अधिकारी ने कहा कि बारिश के कारण दृश्यता कम हो गई और दुर्घटनाओं का खतरा बढ़ गया है, इसलिए यातायात पुलिसकर्मी ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सड़क पर तैनात हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.