Tuesday, Mar 02, 2021
-->
fourth phase of vande bharat mission air india will operate 170 aircraft pragnt

3 जुलाई से शुरू हो रहा वंदे भारत मिशन का चौथा चरण, 17 देशों से होगा 170 विमानों का परिचालन

  • Updated on 6/28/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) के चलते दुनिया के विभिन्न देशों में फंसे भारतीयों को वंदे भारत मिशन (Vande Bharat Mission) के तहत लगातार अपने देश वापस लाया जा रहा है। इस बीच खबर है कि एयर इंडिया (Air India) वंदे भारत मिशन के चौथे चरण के तहत तीन से 15 जुलाई तक 17 देशों से 170 विमानों का परिचालन करेगी।

बता दें कि केंद्र सरकार (Central Government) ने विदेशों में फंसे भारतीयों की वापसी के लिए छह मई को इस मिशन की शुरुआत की थी। वैसे भारत में अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ान सेवा कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 23 मार्च से निलंबित है।

कोरोना संक्रमण के प्रसार विश्लेषण को लेकर दिल्ली में सीरोलॉजिकल सर्वेक्षण शुरू

17 देशों से 170 विमानों का परिचालन करेगी Air India
एयर इंडिया के एक दस्तावेज के अनुसार मिशन के चौथे चरण में वह भारत से कनाडा, अमेरिका, ब्रिटेन, केन्या, श्रीलंका, फिलीपीन, किर्गिस्तान, सऊदी अरब, बांग्लादेश, थाइलैंड, दक्षिण अफ्रीका, रूस, ऑस्ट्रेलिया, म्यामां, जापान, यूक्रेन और वियतनाम को जोड़ने वाली 170 उड़ानों का परिचालन करेगी। ये उड़ानें तीन जुलाई से 15 जुलाई के बीच संचालित होंगी।

दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पार

भारत और सऊदी अरब के बीच 26 उड़ानें चलेंगी
दस्तावेज के अनुसार 38 उड़ानें भारत-ब्रिटेन मार्ग पर तथा 32 उड़ानें भारत-अमेरिका मार्ग पर संचालित होंगी। इसमें कहा गया है कि एयर इंडिया की 26 उड़ानें भारत और सऊदी अरब के बीच चलेंगी। गत 10 जून से शुरू होकर चार जुलाई तक चलने वाले मिशन के तीसरे चरण में एयर इंडिया 495 चार्टर्ड उड़ानों का परिचालन करेगी।

बालकृष्ण का दावा- पतंजलि के खिलाफ साजिश, जान बूझकर पैदा की जा रही अड़चन

देश में कोरोना का कहर
देशभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। भारत में कोरोना से 5,28,859 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 16,095 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि राहत की बात ये है कि 3,09,713 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या बढ़कर 2,03,051 हो गई है। 

कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरों को यहां पढ़ें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.