Saturday, Mar 25, 2023
-->
france-s-total-energies-freezes-hydrogen-partnership-with-adani-group

फ्रांस की टोटल एनर्जीज ने अडाणी समूह के साथ हाइड्रोजन साझेदारी रोकी 

  • Updated on 2/8/2023

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अडाणी समूह के सबसे बड़े विदेशी निवेशकों में से एक फ्रांस की टोटल एनर्जीज ने कहा है कि उसने 50 अरब डॉलर की हाइड्रोजन परियोजना में अडाणी समूह के साथ साझेदारी फिलहाल रोक दी है। समूह पर अमेरिकी वित्तीय शोध और निवेश कंपनी के धोखाधड़ी के आरोप लगाने के बाद टोटल एनर्जीज ने यह कदम उठाया है।

राहुल गांधी बोले - पीएम मोदी भाषण में सच्चाई नहीं, अगर अडाणी मित्र नहीं हैं तो... 

  •  

फ्रांसीसी समूह के मुख्य कार्यपालक पैट्रिक पौयान ने फोन पर बताया कि अडाणी समूह के साथ साझेदारी की घोषणा पिछले साल जून में हो गई थी लेकिन कंपनी ने अभी तक करार पर हस्ताक्षर नहीं किए थे। जून, 2022 में हुई घोषणा के अनुसार, टोटलएनर्जीज को अडाणी समूह की कंपनी अडाणी न्यू इंडस्ट्रीज लिमिटेड (एएनआईएल) में 25 प्रतिशत साझेदारी लेनी थी।

शरजील, 10 अन्य को आरोप मुक्त करने के फैसले के खिलाफ हाई कोर्ट में दिल्ली पुलिस

यह फर्म लगभग हरित हाइड्रोजन वातावरण में 10 साल से 50 अरब डॉलर का निवेश कर रही है। इसकी शुरुआती क्षमता 2030 से पहले एक अरब टन का अनुमान लगाया गया है। पौयान ने कहा, “बेशक, जब तक हमारे सामने स्थिति स्पष्ट नहीं हो जाती तब तक हाइड्रोजन परियोजना पर रोक लगा दी गई है।”

अडाणी समूह प्रकरण की जांच के लिए समिति गठित करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर 

अडाणी समूह में 3.1 अरब डॉलर का निवेश करने वाली टोटलएनर्जीज, अमेरिकी कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च के लगाए गए आरोपों पर समूह द्वारा जारी ऑडिट जांच के परिणाम आने का इंतजार करेगी। 

MCD महापौर चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने उपराज्यपाल सक्सेना से मांगा जवाब

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.