Monday, Nov 18, 2019
free internet facility will be available in trains soon passengers will be able to watch free movies

जल्द ही ट्रेनों में मिलेगी मुफ्त इंटरनेट सुविधा, यात्री देख सकेंगे मुफ्त फिल्में

  • Updated on 11/8/2019

नई दिल्ली/टीम डिजि़टल। भारतीय रेल (indian rail) के कायाकल्प करने की कवायद जारी है। अब तेजस (Tejas) और वंदे भारत (Vande Bharat) ट्रेनों में इंटरनेट सुविधा देने के बाद 16 अन्य ट्रेनों में भी जल्द ही इसे लागू किया जाएगा। जिसमें श्रमशक्ति, चौरीचौरा, उद्योग कर्मी और बर्फानी एक्सप्रेस जैसे ट्रेन भी शामिल है। यह जानकारी रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव (vinod kumar yadav) ने दी है। उन्होंने इस बाबत जोन के अफसरों को आदेश देते हुए कुछ विशेष दिशा-निर्देश भी दिया है। 

प्रदूषण से सांवले पड़े चेहरे को आलू से बनाएं चमकदार

कानपुर से गुजरने वाली ट्रेनों में मिलेगी यह सुविधा
यह मुफ्त इंटरनेट और वाई-फाई की सुविधा कानपुर सेंट्रल से चलने वाली या फिर कानपुर होकर गुजरने वाली ट्रेनों में दिया जाएगा। इस रुट से जाने वाली ट्रेनों में अब यात्री अपने मोबाइल पर फिल्में और न्यूज देख सकेंगे। रेलवे के मुताबिक यह इंटरनेट की सुविधा सिर्फ ट्रेन में सफर कर रहे यात्री ही उठा सकेंगे। यह सुविधा हाट स्पॉट के जरिये ही दिया जाएगा।

दिल्ली की प्रदूषित हवा से बचने के लिए घर लाएं ये पौधे

यात्रियों के मनोरंजन का रखा जाएगा विशेष ध्यान

सबसे खास बात यह है कि ट्रेन के शुरुआत के स्टेशन से लेकर अंतिम स्टेशन तक के कोई पौराणिक इतिहास को भी यात्री अब अपने मोबाइल पर देख सकते है। जो उनके ज्ञानवर्धक के लिये भी महत्वपूर्ण होगा। इसके अलावा यात्रियों के लिये प्रत्येक सप्ताह फिल्म और मनोरंजन बदलती रहेगी। ताकि यात्री मनोरंजन को लेकर उबाउ नहीं महसूस करें।  
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.