Friday, Dec 06, 2019
free travel scheme arvind kejriwal delhi goverment

15 अगस्त से दिल्ली सरकार महिलाओं की मुफ्त यात्रा स्कीम को कर सकती है लागू

  • Updated on 8/14/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 15 अगस्त के राजधानी में रक्षाबंधन को देखते हुए सरकार दिल्ली सरकार ने बसों में सभी महिलाओं के लिए मुफ्त सफर का ऐलान किया है। इसके अलावा सरकार का प्लान है कि डीटीसी ( DTC) और कलस्टर बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सौगात देने वाले अपने वादे को वह 15 अगस्त से ही लागू कर दें। 

राज्यसभा उपचुनाव : कांग्रेस की ओर से मनमोहन सिंह ने नामांकन भरा, पायलट खुश

जिसके लिए सरकार ने कैबिनेट मसौदा को विधि विभाग से पास करा लिया है। बता दें कि बसों में महिलाओं की मुफ्त यात्रा पर सरकार को सालाना करीब 300 करोड़ रूपए खर्च करना पड़ सकता है। जिसका पूरा खर्चा सरकार उठाने को तैैयार है।  

जम्मू-कश्मीर: 15 अगस्त को श्रीनगर में झण्डा नहीं फहराएंगे शाह, कश्मीर जाने का भी नहीं है कोई प्लान

बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 3 जून को बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सौगात देने की घोषणा की थी। तब इस योजना को अगले 2-3 महीने में लागू करने की प्लॉनिंग की गई थी। इस योजना के मुताबिक महिलाओं को बसों में पिंक कार्ड दिया जाएगा। इससे वह फ्री यात्रा कर सकेंगी। इससे डीटीसी पर जो भी अतिरिक्त खर्च आएगा,उसकी भरपाई दिल्ली सरकार करेगी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.