Thursday, Aug 18, 2022
-->
free-view-of-historical-monuments-on-completion-of-75-years-of-independence

आजादी के 75 साल पूरे होने पर नि:शुल्क देखें ऐतिहासिक स्मारक

  • Updated on 8/3/2022

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। देश इस वर्ष भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव समारोह मना रहा है। जिसे लेकर मंत्रालयों, नगर निकायों, संस्थाओं व राज्य सरकारों द्वारा विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। संस्कृति मंत्रालय आजादी का अमृत महोत्सव की नोडल एजेंसी हैं। ऐसे में संस्कृति मंत्रालय कई खास कार्यक्रमों का लगातार आयोजन करती रही है। इसी क्रम में भारत के ऐतिहासिक स्मारकों में रूचि रखने वालों के लिए पूरे 10 दिनों तक नि:शुल्क ऐतिहासिक स्मारकों में प्रवेश की घोषणा की गई है।
पारसनाथ पर्वत बचाने को लेकर जैन समाज ने लालकिला से राजघाट तक निकाला पैदल मार्च 

केंद्रीय संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी ने ट्वीट कर दी जानकारी 
बता दें कि ऐतिहासिक स्मारकों में नि:शुल्क प्रवेश को लेकर केंद्रीय संस्कृति मंत्री जी. किशन रेड्डी ने बुधवार को ट्वीट कर जानकारी दी। जिसमें बताया गया कि 5 से 15 अगस्त 2022 तक सभी भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) द्वारा संरक्षित ऐतिहासिक स्मारकों और स्थलों में पर्यटकों का प्रवेश नि:शुल्क रखा गया है। यानि 10 दिनों तक लालकिला, पुराना किला, कुतुबमीनार सहित दिल्ली ही नहीं देश के सभी स्मारकों में मुफ्त पर्यटक धूम सकेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.