Sunday, Feb 23, 2020
french company make world first flying bike

फ्रैंच कंपनी ने बनाई हवा में उड़ने वाली बाइक, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

  • Updated on 1/4/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कुछ समय पहले ही हवा में उड़ने वाली कार  (Flying Car) का प्रोटोटाइप (Prototype) सामने आया था, अब उड़ने वाली बाइक  (Flying Bike) को तैयार कर इसे भी तस्वीरों के जरिए दिखाया गया है।

कीमत 3.5 करोड़ रुपए
फ्रैंच ऑटोमोटिव कम्पनी Lazereth ने इस खास बाइक Lazareth LMV 496 को तैयार किया है जो हवा में जमीन से 3.3 फीट की ऊंचाई तक उड़ सकती है, हालांकि यह बहुत ज्यादा तो नहीं है, लेकिन इस तकनीक का फायदा भविष्य में ट्रैफिक जाम (Traffic jam) से निपटने में होगा। इस बाइक को अब बिक्री के लिए उपलब्ध किया गया है। Lazareth LMV 496 बाइक की कीमत 380,000 पौंड यानी लगभग 3.57 करोड़ रुपए है।    

साल 2020 में लॅान्च हो रहे Best स्मार्टफोन, जाने Specifications

चार जैट प्रोपल्शन इंजन
सड़क पर आम बाइक की तरह भी इसे चलाया जा सकता है। इसमें इलैक्ट्रिक मोटर (Electric motor) लगी है, जो पावर देती है। हवा में इसे उड़ाने के लिए चार जैट प्रोपल्शन इंजन इसमें लगे हैं जो 10 मिनट तक बाइक को उड़ाने की क्षमता रखते हैं। कम्पनी ने शुरूआत में इस बाइक के केवल पांच प्रोटोटाइप ही बनाए हैं, जोकि बिक्री के लिए हैं। 

अब भूकंप से पहले Smartphones देंगे अलर्ट, जानें खास फीचर्स

जैट इंजन पैदा करते हैं 1300 हॉर्सपावर की ताकत
बाइक में लगे चारों जैट इंजन लगभग 1300 हॉर्सपावर की ताकत पैदा करते हैं। इसके डैशबोर्ड पर एल्टीच्यूड, स्पीड, फ्यूल लैवल, पोजीशन व डायरैक्शन से संबंधित जानकारियां दिखती हैं।

6GB और128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा सैमसंग गैलेक्सी टैब S6 का 5G वेरिएंट

100 किलोमीटर की रेंज
इस बाइक में लगी इलैक्ट्रिक मोटर को फुल चार्ज करके लगभग 100 किलोमीटर तक का रास्ता तय किया जा सकता है। इस बाइक का वजन मात्र 140 कि.ग्रा. है।

comments

.
.
.
.
.