हिमाचल प्रदेश के पर्यटक स्थलों में ताजा बर्फबारी, लोग हुए खुश

  • Updated on 1/23/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हिमाचल प्रदेश के मुख्य पर्यटन स्थलों में ताजा बर्फबारी हुई है। मौसम विभाग ने यह जानकारी दी। मौसम विज्ञान विभाग के शिमला के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि मंगलवार शाम 5.30 बजे से बुधवार सुबह 8.30 बजे तक शिमला में 44.5 सेंटीमीटर, मनाली में 30 सेमी, कल्पा में 39.6 सेमी, और सोयबाग में 1 सेमी बर्फ गिरी है।

इस अवधि के दौरान डलहौजी में 60 सेमी, कुफ्री में 55 सेमी, केलांग में 33 सेमी और कल्पा में 39.6 सेमी तक बर्फ गिरी है। राज्य के कई इलाकों में बारिश भी हुई है। चंबा में 2 मिलीमीटर और चंबा में 53.3 मिलीमीटर बारिश हुई। उन्होंने कहा कि बुधवार को डलहौजी, कुफ्री, मनाली और चैल में तापमान क्रमश: शून्य से नीचे 2.9 डिग्री सेल्सियस, शून्य से नीचे 2.7 डिग्री सेल्सियस, शून्य से नीचे 1.6 डिग्री सेल्सियस और शून्य से नीचे 0.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

मौसम और प्रशासन की बेरुखी से आठ घंटे बेटे के शव को लेकर घूमता रहा बेबस पिता

निदेशक ने कहा कि जनजातीय जिले लाहौल-स्पीति का प्रशासनिक केंद्र केलांग राज्य का सबसे ठंडा इलाका बना हुआ है जहां पारा लुढ़ककर शून्य से नीचे 11 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। कल्पा में तापमान शून्य से नीचे 2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि शिमला में न्यूनतम तापमान शून्य डिग्री सेल्सियस जबकि मंडी और सोयबाग में तापमान शून्य से 1 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा। 

एक जिलाधिकारी ने कहा कि किन्नौर में ग्रिड में तकनीकी गड़बडिय़ों की वजह से मंगलवार से बिजली आपूॢत बाधित है। अधिकारी ने कहा कि किन्नौर में मंगलवार से भारी बर्फबारी हो रही है जिसकी वजह से यहां कई मार्ग बंद हैं। इसके अलवा हिमाचल प्रदेश सड़क परिवहन की बसें भी टपरी तक ही जा रही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.