Thursday, Aug 18, 2022
-->
from-june-22-ration-will-be-distributed-in-all-ration-shops-with-electric-scales

22 जून से बंटेगा सभी राशन की दुकानों में इलेक्ट्रिक तराजू से राशन

  • Updated on 6/20/2022

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। लंबे समय से दिल्ली की सभी राशन की दुकानों को ई-पोस के साथ ही इलेक्ट्रिक तराजू से जोड़कर राशन बांटने की कवायद चल रही थी। जिसे लेकर खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के सीनियर सिस्टम एनालिस्ट ने सोमवार को सभी जिलों के उपायुक्त व सर्किल कार्यालयों के फूड एंड सप्लाई ऑफिसर (एफएसओ) को निर्देशित करते हुए आदेश जारी किया है कि आगामी 22 जून से राशन इलेक्ट्रिक तराजू के जरिए बांटा जाएगा।
महिलाओं पर भेदभावपूर्ण दिशा-निर्देश देने पर डीसीडब्ल्यू ने भेजा इंडियन बैंक को नोटिस

पहले ही वितरीत कर दिया गया है कोटाधारकों को इलेक्ट्रिक तराजू
इस आदेश में कहा गया है कि भारत इलेक्ट्रोनिक्स लिमिटेड (बेल) द्वारा पहले ही मशीनों को जिला उपायुक्तों के सुपुर्द कर दिया गया था। साथ ही सभी कोटाधारकों व जिला और सर्किल के अधिकारियों की ट्रेनिंग भी अप्रैल 2022 में कर दी थी। यही नहीं एनआईसी हैदराबार द्वारा इलेक्ट्रिक तराजू से जुड़े लॉगिन व आईडी भी उपायुक्तों को दे दिए गए हैं। जिसके बाद अब ई-पोस को इलेक्ट्रिक तराजू से जोड़कर राशन वितरण किए जाने में कोई संदेह नहीं है। बता दें कि इस तरह राशन वितरण के दौरान पारदर्शिता आएगी। जितना राशन लाभार्थी को दिया जाना है, उतने ही भार का खाद्यान्न तोलकर कोटाधारकों को देना पड़ेगा। अगर ऐसा नहीं होता तो सर्वर द्वारा राशन पूरा नहीं दिए जाने की जानकारी भी विभाग के आईटी ब्रांच को मिल जाएगी।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.