Tuesday, Nov 19, 2019
from mukhyamantri teerth yojna to sc verdict on cctv scheme read delhi top news

'CM तीर्थ यात्रा योजना' से लेकर CCTV योजना पर SC के फैसले तक, पढ़ें दिल्ली की बड़ी खबरें

  • Updated on 7/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सुबह से लेकर शाम तक दिल्ली के माहौल में कई उथल-पुथल होती हैं जिसका असर हमारे जीवन पर भी पड़ता है। ऐसी हर खबर से जुड़े रहने के लिए पढ़िए दिल्ली की बड़ी खबरें।

'मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना' पहले जत्थे को CM केजरीवाल आज दिखाएंगे हरी झंडी

केजरीवाल सरकार (Delhi Government) की 'मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना' (Mukhyamantri teerth yojana) की आज यानी शुक्रवार 12 जुलाई से शुरुआत होने जा रही है। आज यात्रा के पहले जत्थे को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) आज हरी झंडी दिखाएंगे। शाम 6 बजे सीएम केजरीवाल तीर्थ यात्रियों को रवाना करेंगे। 

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में CCTV लगाने के फैसले पर रोक लगाने से SC ने किया इनकार

दिल्ली के सरकारी स्कूलों (Delhi Government School) के क्लासरूम में सीसीटीवी (CCTV) लगाने के फैसले पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर 1.5 लाख सीसीटीवी (CCTV) कैमरे लगाने की नीति को चुनौती दी गई थी। नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट अंबर ने अपनी याचिका में इस नीति को मौलिक अधिकारों का उल्लंघन बताया है।

मिसालः दुर्घटना में घायलों को अस्पताल पहुंचाते हैं 76 साल के ऑटो ड्राइवर हरजिंदर

राजधानी दिल्ली (New Delhi) में एक ऑटो चालक हरजिंदर सिंह (Auto Driver Harzinder Singh) ने इंसानियत की मिसाल पेश की है। 76 साल के ऑटो ड्राइवर अपने ऑटो को जरूरत पड़ने पर 'ऑटो एंबुलेंस' (auto ambulance) के रूप में इस्तेमाल करते हैं। दुर्घटना में घायल हुए व्यक्ति की बिना किसी स्वार्थ के वो मद्द करते हैं। उसको अस्पताल पहुंचाते हैं। 

रंग ला रहा BJP का सदस्यता अभियान! अब रिटार्यड जनरल ने भी थामा बीजेपी का हाथ

एक ओर सभी राजनीतिक पार्टीयां आगामी विधानसभा चुनावों (Delhi Assembly Election) की तैयारियों में लगी है तो वहीं दूसरी ओर दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (BJP) का सदस्यता अभियान (BJP Membership Program) जोर शोर से चलाया जा रहा है। इसी क्रम में अब रिटार्यड जरनल आर एस रावत ने भी भारतीय जनता पार्टी ज्वॉइन कर ली है।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.