Wednesday, Oct 27, 2021
-->
from-tricolor-yatra-to-seva-basti-on-prime-minister-narendra-modi-s-birthday

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर तिरंगा यात्रा से लेकर सेवा बस्ती में भाजपा ने किया सेवा समर्

  • Updated on 9/17/2021


नई दिल्ली / 

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर तिरंगा यात्रा से लेकर सेवा बस्ती में भाजपा ने सेवा समर्पण अभियान चलाया। वहीं चिल्ला खादर यमुना इलाके में बस्ती के बच्चों के साथ मिलकर केक काटकर जन्म दिन मनाया। इस दौरान नन्हें-मुन्ने बच्चों ने मोदी के चेहरे वाला मुखौटा भी धारण किया हुआ था।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 71वें जन्मदिन पर प्रदेश भाजपा ने 21 स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता के नेतृत्व में पार्टी के सभी पदाधिकारियों, सांसद, विधायकों और पार्षदों सहित मोर्चों के नेताओं ने रक्तदान शिविर, मुफ्त स्वास्थ्य जांच, फल वितरण, भोजन एवं वस्त्र वितरण किया। मंदिरों, गुरुद्वारा और अन्य धर्मस्थलों पर हवन और पूजा अर्चना की गई। 

एक बैडमिंटन रैकेट जिसकी देखते ही देखते कीमत पहुंच चुकी है 10 करोड़ रुपये 

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने देश भर में शुरु होने वाले 'सेवा और समर्पण अभियानÓ की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के राजनीतिक सफर के 20 साल पूरे होने पर पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय में लगाई गई प्रदर्शनी का उदघाटन करके की। राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह, उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा, पूर्वांचल मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष कौशल, मंत्री एस.राहुल व अन्य पदाधिकारियों सहित कई कार्यकतार्ओं ने रक्त दान सहित सेवा में अपना योगदान दिया। 


गांधी दर्शन समिति के उपाध्यक्ष विजय गोयल ने वरिष्ठ भाजपा नेता सत्यनारायाण जतिया व अन्य भाजपा नेताओं के साथ मिलकर फिरोज शाह कोटला, शहीद पार्क से लाल किले तक तिरंगा यात्रा निकाली। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधी जी के आदर्शों  पर चलकर  उनके विचारों को अमली जामा पहना रहे हैं।

PM मोदी के जन्मदिन पर वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड, एक दिन में लगे दो करोड़ टीके 

चिल्ला खादर में बच्चों ने मोदी का मुखौटा पहनकर काटा केक 

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता, प्रभारी बैजयंत पांडा, उपाध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा, महामंत्री हर्ष मल्होत्रा, जिला पदाधिकारी विजेंद्र धामा सहित अन्य ने चिल्ला खादर इलाके में बच्चों के साथ मिलकर केक काटकर जन्म दिन मनाया। इसके अलावा ताहिरपुर, कस्तूरबा कुष्ठ आश्रम में रोगियों को भोजन कराया और उनके उपचार में भी सहयोग किया। नेहरू कैंप, वेस्ट विनोद नगर में भी मयूर विहार भाजपा जिला पदाधिकारियों ने बच्चों के साथ मिलकर केक काटा और पीएम मोदी का जन्मदिन मनाया। जिला प्रवक्ता मयंक रावत व अन्य ने सेवा समर्पण अभियान को सफल करने का संकल्प भी लिया। 

लोकगीत गाया, केक काटा नेता प्रतिपक्ष बिधूड़ी  

नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी की अगुवाई में बदरपुर में बिलासपुर के झुग्गीवासियों ने केक काटा और लोकगीत गाकर प्रधानमंत्री मोदी का जन्म दिवस मनाया। इसके अलावा अर्पण विहार और जैतपुर में भी कार्यक्रम आयोजित हुए।
 

सफाई कर्मियों को सम्मानित किया

 सफाई कर्मचारियों को फूलमाला पहनाकर सम्मानित किया गया। यूएचएफ अध्यक्ष जयभगवान गोयल ने 71 सफाई कर्मियों को हिन्दू योद्धा सम्मान देते हुए शाहदरा में कार्यक्रम में किया।
 

अस्पताल में मरीजों में फल वितरण 

सांसद रमेश बिधूड़ी ने अन्य भाजपा नेताओं के साथ मिलकर एम्स के आयुर्वेद अस्पताल बदरपुर, महरौली में मरीजों में फल वितरण किया। साथ ही तुगलकाबाद में स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। पूर्वांचल मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष कौशल, मंत्री एस.राहुल ने अन्य कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर भाजपा मुख्यालय में रक्तदान किया। वहीं रोहिणी में विधायक विजेंद्र गुप्ता ने फल वितरण किया और हवन, पूजन किया। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.