Sunday, Feb 05, 2023
-->
Full lockdown in Karnataka and Tamil Nadu from today ban on these services prshnt

कोरोना संकट के बीच आज से कर्नाटक और तमिलनाडु में फुल लॉकडाउन, इन सेवाओं पर लगी पाबंदी

  • Updated on 5/10/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में कोरोना का कहर लगातार जारी है, महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे अधिक मामले सामने आ रहे हैं इसी बीच देश के कई अन्य राज्य में भी तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। कर्नाटक और तमिलनाडु में कोरोना के मामले अब र तेजी से बढ़ने लगा है ऐसे में इन दोनों राज्यों में आज से दो हफ्ते का लॉकडाउन लगा दिया गया है। लॉकडाउन के दौरान 24 मई की सुबह 6 बजे तक सिर्फ जरूरी सेवाओं को ही छूट मिलेगी। वहीं आज से मेट्रो, बस, टैक्सी सेवा भी बंद कर दी गई है। बता दें कि कर्नाटक में 24 घंटे में कोरोना के करीब 48 हजार नए केस और 490 लोगों की मौत हो गई है।

Oxygen की कमी को केंद्र ऐसे करेगा दूर, इन राज्यों में लगाएगा पहले ऑक्सीजन प्लांट

राजधानी दिल्ली में बढ़ा लॉकडाउन
बता दें कि राजधानी दिल्ली में कोरोना के कहर के चलते 20 अप्रैल से चल रहा लॉकडाउन 1 सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है। यह लॉकडाउन अगले सोमवार 17 मई सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसकी घोषणा की है। इस लॉकडाउन में मेट्रो संचालन को भी प्रतिबंधित कर दिया गया है। कल यानी सोमवार 10 मई से 17 मई तक दिल्ली में मेट्रो नहीं चलेगी। अभी 10 मई सुबह 5:00 बजे तक लॉकडाउन जारी है।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 26 अप्रैल के बाद से कोरोना के केस कम होने शुरू हुए और पिछले एक-दो दिन में पॉजिटिविटी रेट 35% से घटकर 23% हो गया है। इस दौरान पहले की तरह कुछ मामलों में छूट जारी रहेगी। जिसमें कुरियर, सेवा इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर और वाटर प्यूरीफायर से संबंधित लोगों को काम करने की छूट रहेगी। आवश्यक सामान की ढुलाई करने वाले ट्रकों व खाली ट्रकों की आवाजाही पर भी रोक नहीं होगी। लेकिन इन ट्रकों को पास दिखाना होगा।

उत्तराखंड में कोविड कर्फ्यू, 11 मई की सुबह से 18 मई की सुबह तक लागू हुए नियम

उत्‍तराखंड में 11 मई से कोविड कर्फ्यू
वहीं अब उत्‍तराखंड सरकार ने राज्‍य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्‍य में 11 मई सुबह 6 बजे से 18 मई सुबह 6 बजे तक के लिए कोविड कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी किया है र साथ ही इस दौरान लागू नियमों की गाइड लाइंस भी जारी की है।

राज्य में 11 मई सुबह 6 बजे से लगे कोविड कर्फ्यू के दौरान शॉपिंग मॉल, मार्केट कॉम्प्लेक्स, जिम, थिएटर, असेंबली हॉल, बार, शराब की दुकानें अगले आदेश तक बंद रहेंगी, वहीं सुबह 7-10 बजे तक फल, सब्जियां, डेयरी उत्पाद की दुकानें खुलेंगी।

comments

.
.
.
.
.