Saturday, Jul 31, 2021
-->
g-7-summit-pm-modi-said-india-is-a-natural-partner-of-g-7-countries-against-terrorism-kmbsnt

G-7 Summit: पीएम मोदी बोले आतंकवाद के खिलाफ भारत जी-7 देशों का स्वाभाविक साझेदार

  • Updated on 6/14/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि तानाशाही, आतंकवाद, हिंसक उग्रवाद, झूठी सूचना और आर्थिक जोर जबरदस्ती से उत्पन्न विभिन्न खतरों से साझा मूल्यों की रक्षा करने में भारत जी सेवन का एक स्वाभाविक साझेदार है। विदेश मंत्रालय के अनुसार जी सेवन शिखर सम्मेलन के 'मुक्त समाज एवं मुक्त अर्थव्यवस्था' इस सत्र में मोदी ने अपने डिजिटल संबोधन में लोकतंत्र, वैचारिक स्वतंत्रता और स्वाधीनता के प्रति भारत की सभ्यता प्रतिबद्धता को रेखांकित किया।

मोदी ने आधार प्रत्यक्ष लाभांतरण और जेएएम (जनधन आधार मोबाइल) तीनों के माध्यम से भारत में सामाजिक समावेश और सशक्तिकरण पर डिजिटल प्रौद्योगिकियों के क्रांतिकारी प्रभाव को भी रेखांकित किया। 

विदेश मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव पी हरीश ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में मुक्त समाजों में निहित संवेदनशीलताओं का जिक्र किया और प्रौद्योगिकी कंपनियों तथा सोशल मीडिया मंचों का आह्वान किया कि वे अपने उपयोगकर्ताओं के लिए सुरक्षित साइबर परिवेश सुनिश्चित करें। सम्मेलन में मौजूद अन्य नेताओं ने प्रधानमंत्री के विचारों की सराहना की।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.