Sunday, Sep 19, 2021
-->
gandhi and lal bahadur shastri jayanti today birth anniversary leaders paid tribute prshnt

गांधी और शास्त्री जयंती पर PM मोदी समेत राष्ट्रीय नेताओं ने ऐसे दी श्रद्धांजलि

  • Updated on 10/2/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi ) की आज 151वीं जयंती और पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री (Lal Bahadur Shastri) की 116वीं जयंती पर राष्ट्रीय नेताओं ने श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद सहित अन्य लोगों ने राजघाट और विजय घाट पर श्रद्धांजलि दी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हजरतगंज के क्षत्रिय श्री गांधी आश्रम में महात्मागांधी की जयंती पर चरखा चलाया।

झारखंड के राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची के मोरहाबादी मैदान में बापू वाटिका में महात्मा गान्धी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, आज जब हम  महात्मागांधी और लालबहादुर शास्त्री की जयंती मना रहे हैं, किसान 3 'किसान विरोधी' कानूनों का विरोध कर रहे हैं। मेरा मानना ​​है कि किसानों और कांग्रेस द्वारा किया गया आंदोलन सफल होगा और किसान विजयी होंगे।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज पूर्व पीएम लालबहादुर शास्त्री को विजय घाट और राजघाट में महात्मागांधी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह श्रद्धांजलि देने के लिए राजघाट पहुंचे, उन्होंने यहां महात्मा गांधी को नमन किया, इस दौरान यहां पर जयंती के अवसर पर भजन का भी आयोजन किया गया। साथ ही पीएम मोदी ने विजय जयंती पर पूर्व पीएम लालबहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद आज राजघाट पर महात्मागांधी को उनकी जयंती पर राजघाट पर श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही उन्होंने लालबहादुर शास्त्री को विजय घाट पर, उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने आज राजघाट पर # महात्मागांधी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

 

पूर्व पीएम लालबहादुर शास्त्री के बेटे, सुनील शास्त्री और अनिल शास्त्री ने आज विजय जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

पीएम मोदी ने बापू को किया नमन
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए भी बापू को नमन किया और लिखा कि, हम गांधी जयंती के मौके पर प्यारे बापू को नमन करते हैं। उनके जीवन और महान विचारों से सीखने के लिए बहुत कुछ है। बापू के आदर्श हमें समृद्ध और करुण भारत बनाने में मार्गदर्शन करते रहेंगे।

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.