Tuesday, Nov 12, 2019
gandhi mandela peace initiative  dr anurag batra believe foundation

देश में शांति का संदेश फैलाने के लिए शुरू हुआ, गांधी-मंडेला शांति पुरस्कार

  • Updated on 7/12/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दुनियाभर में शांति का संदेश फैलाने और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व दक्षिण अफ्रीकी नेता नेल्सन मंडेला के प्रेरणादायी जीवन से लोगों को रूबरू कराने के लिए भारत में ‘बिलीव फाउंडेशन (Believe Foundation) के संस्थापक डॉ. अनुराग बत्रा और दक्षिण अफ्रीका के डॉ. रमनभाई पटेल फाउंडेशन से जुड़ीं अभिनेत्री तरीन पटेल ने एक मंच पर आकर ‘गांधी मंडेला पीस इनिशिएटिव’ की शुरुआत की है।

Sadak 2: ऊटी की खूबसूरत वादियों में रोमांस करते दिखेंगे आलिया-आदित्य

 12 और 13  जुलाई को होगा कार्यक्रम का आयोजन
‘गांधी मंडेला पीस इनिशिएटिव’ के पहले वर्ष में तीन कार्यक्रम रखे गए हैं। इसके तहत 11 जुलाई को नई दिल्ली के इंपीरियल होटल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। वहीं, 12 जुलाई को मुंबई में और 13 जुलाई को अहमदाबाद में इस पहल के तरह कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इन कार्यक्रमों के तहत युवा, महिलाओं, पर्यावरण, कला और सिनेमा से जुड़े विषयों पर दिग्गजों के बीच पैनल चर्चा का आयोजन भी किया जाएगा।

Image result for Gandhi Mandela Peace Initiative

नच बलिये के कंटेस्टेंट ने सबसे लक्जुरियस गाड़ियों में किया क्लब होपिंग

दिये जायेंगे अवॉर्ड
इसके तहत धार्मिक नेता, कवि और सामाजिक कार्यकर्ता ‘थिक न्हात हन’ (Thich Nhat Hanh) को गांधी मंडेला पीस वॉर्ड (Gandhi Mandela Peace Medal) से सम्मानित करने की घोषणा की गई है। इसके अलावा सामाजिक और पयार्वरण के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए तीन स्पेशल अवॉर्ड्स की घोषणा की गई है। 

Image result for mahatma gandhi and nelson mandela

फायर पान खा कर निया शर्मा ने कुछ ऐसा दिया Reaction , Video हुआ वायरल

पूर्व आईपीएस भी जुडेेंगे
इस पहल के तहत ‘कलिंगा इंस्टीट्यूट ऑफ इंडस्ट्रियल टेक्नोलॉजी (KIIT) और कलिंग इंस्टीट्यूट और सोशल साइंसेज’ (KISS)  के संस्थापक डॉ. अच्युत सामंत को सामाजिक प्रभाव के लिए, वरिष्ठ आईपीएस और उत्तर प्रदेश के डीजीपी (टेक्निकल) महेंद्र मोदी को पर्यावरण के लिए और उत्तर प्रदेश में हापुड़ जिले के ‘एक्शन इंडिया’ (Action India) संस्था की शबाना खान, स्नेहा और सुमन को  युवा सामाजिक परिवर्तन के लिए ‘गांधी मंडेला अवॉर्ड 2019’  (Gandhi Mandela Award 2019) देने की घोषणा की गई।

Image result for Gandhi Mandela Peace Initiative

प्रियंका ने शेयर की भाई के बर्थडे पर ये तस्वीर, देखने को मिला जीजा-साले का ये मजेदार बॉन्ड

कई बड़ी हस्ती हुई शामिल 
इससे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री आरिफ मोहम्मद खान की अद्यक्षता में गठित एक जूरी ने एक विजेताओं का चयन किया। जूरी में उनके साथ फिल्म निर्माता सविता हीरेमठ, फिल्म अभिनेत्री तरीन पटेल, ‘बिजनेस वर्ल्ड’ और ‘एक्सचेंज4मीडिया’ के चेयरमैन व एडिटर-इन-चीफ डॉ. अनुराग बत्रा, लेखक भुवन लाल, और पत्रकार मनोहरन मोसेस शामिल थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.