Thursday, Aug 18, 2022
-->
GATE exam will start from yesterday at 200 exam centers in the country

देश के 200 परीक्षा केंद्रों पर कल से शुरू होगी गेट परीक्षा

  • Updated on 2/4/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश के विभिन्न शहरों में बनाए गए 200 परीक्षा केंद्रों पर कल से ग्रेजुएट टेस्ट इन इंजीनियरिंग (गेट 2022) का आयोजन किया जाएगा। 8 शिफ्टों की इस परीक्षा में 9 लाख अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे। इस वर्ष गेट परीक्षा का आयोजन भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) खडग़पुर द्वारा कराया जा रहा है। कल पहली शिफ्ट में सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक कम्प्यूटर साइंस और बिजनेस मैनेजमेंट की परीक्षा होगी।

नीट पीजी परीक्षा 2022 को 6-8 हफ्ते के लिए स्थगित करे एनबीई : स्वास्थ्य मंत्रालय

4 से 13 फरवरी के बीच 9 लाख छात्र देंगे परीक्षा
दोपहर की शिफ्ट में 2.30 बजे से लेकर शाम 5.30 बजे तक ईई और एमए की परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इसी तरह 6 फरवरी को पहली शिफ्ट में ईसी, ईएस, एसटी, एनएम, एमटी, एमएन और दूसरी शिफ्ट में सीवाई, सीएच, पीआई, एक्सएच, आईएन, एजी, जीजी और टीएफ के पेपर आयोजित किए जाएंगे। इसके अलावा 12 फरवरी को पहली शिफ्ट में सीई-1, बीटी, पीएच और ईवाई तथा दोपहर की शिफ्ट में सीई-2, एक्सई और एक्स एल की परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

नर्सरी दाखिला: ओपन कैटेगरी में निजी स्कूलों ने जारी की पहली सूची

17 मार्च को घोषित किया जाएगा परीक्षा परिणाम
इसके अलावा 13 फरवरी को पहली शिफ्ट में एमई-1, पीई व एआर तथा दूसरी शिफ्ट में एमई-2, जीई व एई परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। 17 मार्च को इस परीक्षा का परिणाम घोषित किया जाएगा। बता दें गेट परीक्षा में शामिल होने जा रहे 20,000 से अधिक अभ्यर्थियों ने कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर के मद्देनजर परीक्षा स्थगित करने की मांग की थी। जिसे सुप्रीम कोर्ट ने यह कहकर इनकार कर दिया कि निर्धारित परीक्षा से 48 घंटे पहले गेट परीक्षा को स्थगित करने से अराजकता एवं अनिश्चितता की स्थिति उत्पन्न होगी। वह ऐसे छात्रों के साथ खिलवाड़ नहीं करेगी।

comments

.
.
.
.
.