Wednesday, Jun 16, 2021
-->
gautam-adani-adani-group-gets-5-out-of-6-airport-contract-operations-by-bjp-narendra-modi-govt

#AdaniGroup को मिला 6 में से 5 एयरपोर्ट के परिचालन का कॉन्ट्रेक्ट

  • Updated on 2/25/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अडाणी ग्रुप को मोदी सरकार द्वारा निजीकरण के लिए रखे गए 6 में से 5 हवाईअड्डों के परिचालन का ठेका मिला है। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि अहमदाबाद, तिरुवनंतपुरम, लखनऊ, मेंगलुरू और जयपुर हवाईअड्डों के परिचालन के लिए अडाणी समूह ने सबसे ऊंची बोली लगायी है। 

मोदी ने सफाईकर्मियों के धोए पैर, खिसक सकता है BSP का दलित वोट बैंक

गुवाहाटी हवाईअड्डे के लिए भेजी गई बोलियां मंगलवार को खोली जाएंगी। प्राधिकरण ने विजेता का चुनाव ‘मासिक प्रति यात्री शुल्क’ के आधार पर किया है। अधिकारी ने बताया कि अडाणी ग्रप ने जो बोलियां लगाई, वह अन्य बोली लगाने वालों की तुलना में अपेक्षाकृत काफी ज्यादा थीं। औपचारिकताएं पूरी करने के बाद यह पांचों एयरपोर्ट अडाणी ग्रुप को सौंप दिए जाएंगे।

केजरीवाल ने बताईं उपवास की मजबूरियां, मोदी सरकार पर बरसे

अभी इन हवाईअड्डों का प्रबंधन प्राधिकरण देखता है। इन छह हवाईअड्डों के परिचालन के लिए 10 कंपनियों ने तकनीकी तौर पर कुल 32 बोलियां लगायीं। पिछले साल नवंबर में सरकार ने इन हवाईअड्डों को लोक-निजी भागीदारी के आधार पर चलाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी।

मोदी सरकार के विज्ञापन अभियान की इस तरह हवा निकाल रही है कांग्रेस

अहमदाबाद और जयपुर हवाईअड्डे के लिए सात-सात, लखनऊ और गुवाहाटी के लिए छह-छह एवं मेंगलुरू और तिरुवनंतपुरम के लिए तीन-तीन बोलियां प्राप्त हुईं।

प्रदर्शनकारियों ने डिप्टी सीएम के घर में लगाई आग, रिजिजू कांग्रेस पर भड़के

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.