Friday, Aug 19, 2022
-->
gautam-gambhir-starts-jan-rasoi-in-east-vinod-nagar

गौतम गंभीर एक रूपए में खिलाएंगे भरपेट खाना, शुरू की ईस्ट विनोद नगर में जन रसोई

  • Updated on 8/20/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। सांसद गौतम गंभीर एक रुपए में लोगों को भरपेट भोजन कराएंगे। पूर्वी दिल्ली के ईस्ट विनोद नगर के बेकार पड़े ढलावघर में जन रसोई की शुरुआत के दौरान उन्होंने ये दावा किया। शुक्रवार को रसोई का उद्घाटन प्रदेश भाजपा संगठन महामंत्री सिद्धार्थन ने किया। उल्लेखनीय है कि इससे पहले गांधी नगर और न्यू अशोक नगर में भी गभीर ने जन रसोई कैंटीन खोली है।

सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि इस जन रसोई के शुरू होने पर गर्व हो रहा है कि हमने कोई भूखा न रहे और सबको भरपेट भोजन मिले के लिए एक और ईंट रखी है। उन्होंने कहा कि इस रसोई में प्रतिदिन 1 रु में पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराया जाएगा।

उन्होंने कहा कि यह रसोई अद्वितीय है क्योंकि भारत में पहली बार खाली ढलावघर को एक स्लम क्लस्टर के बीच में एक अत्याधुनिक रसोई में परिवर्तित किया गया है। गंभीर ने कहा कि यह रसोई न केवल भूख से लोगों को बचाएगी बल्कि संसाधनों की बर्बादी से भी लड़ेगी और दिल्ली को स्वच्छ बनाने में योगदान देगी।

उन्होंने बताया कि रसोई में एक साथ 50 लोग एक बार में  खाना खा सकेंगे और दिन में 12 बजे से लेकर 3 बजे तक  लोग को खाना खिलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यहां एक रुपए इसलिए लिए जाएंगे। क्योंकि  भाजपा कार्यकर्ता यह सुनिश्चित करते हैं कि हर कोई स्वागत महसूस करे और अपने दिल से खाना खाए। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में निर्वाचन क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में ऐसी कई रसोई स्थापित करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.